उत्‍तराखण्‍ड पौड़ी गढ़वाल

स्व परिवर्तन से विश्व परिवर्तन : बी0के0 सुमन

‘ नशा मुक्त भारत’ के अंतर्गत विचार गोष्ठी

राठ महाविद्यालय पैठाणी पौड़ी के “एंटी ड्रग सेल” और आई0क्यू0ए0सी नें ‘प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय’ के तत्वावधान में आयोजित की विचार गोष्ठी

पैठाणी। राठ महाविद्यालय पैठाणी पौड़ी गढ़वाल में नशा उन्मूलन को लेकर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया । प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित तथा महाविद्यालय की “एंटी ड्रग सेल’ व आई0क्यू0ए0सी के द्वारा संपन्न इस गोष्ठी में बहन बी0के0 सुमन नें नशे से उत्पन्न तमाम विकृतियों को युवाओं के सामनें रखा । उन्होंने कहा की मन की शक्ति को मजबूत करना जरुरी है, इसके लिये ध्यान लगाना आवश्यक है। मन को भटकावें नहीं । उन्होंने कहा की हमारा शरीर भगवान का दिया हुआ एक महत्वपूर्ण उपहार है। जो बेशकीमती है । वैज्ञानिकों नें इसकी कीमत करोड़ों में आँका है,इसकी हिफाजत जरुरी है आप एक गाडी जिसकी कीमत महज 5 लाख होती है भी लाते हैं तो भी प्रयुक्त होनें वाला तेल पेट्रोल की जगह डीजल का प्रयोग नहीं करते, उसके खराब होनें के कारण ऐसा करते हैं जबकि शरीर रूपी गाडी में लोग शराब जैसे नशीले पदार्थों का सेवन करना नही भूलते जिससे शरीर विकृत हो जाता है। बहन ब्रह्मकुमारी सुमन के उद्बोधन के बाद प्राचार्य डॉ0जितेंद्र कुमार नेगी नें सभी को सामूहिक शपथ दिलाई जिसमें यह घोषणा की गई की वे कभी भी मादक द्रव्यों का सेवन नहीं करेंगे और नहीं इसको बढ़ावा देनें का प्रयास करेंगें ।


अपनें स्वागत भाषण में प्राचार्य डॉ0 नेगी नें सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया ।
कार्यक्रम में प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के कार्यकर्ता श्री रघुवीर सिंह रावत ब्रह्म कुमारी बीना श्री गुलाब सिंह महाविद्यालय की तीनों फैकल्टी के प्राध्यापकगण आई0क्यू0ए0सी0 कोर्डिनेटर डॉ0 गोपेश कुमार सिंह, डॉ0 शिवेंद्र कुमार सिंह, डॉ0 विरेन्द्र चन्द डॉ0 राजीव दुबे, श्री राम सिंह नेगी डॉ0 मंजीत सिंह भंडारी, श्री राजकुमार पाल, श्री अरविन्द कुमार, श्री प्रदीप कुमार, डॉ0 मनोज कुमार, श्री मुकेश गोदियाल एवम छात्र/छात्राओं नें बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *