kotdwar
उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार न्यूज़

प्रकाश पर्व पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर हुआ आयोजित, 51 लोगों ने किया रक्तदान

कोटद्वार। श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के प्रकाश पर्व के‌ शुभ अवसर पर श्री गुरु नानक सिंघ सभा प्रबंधन कमेटी कोटद्वार के द्वारा महंत इंद्रेश अस्पताल देहरादून के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 70 लोगों ने रक्तदान हेतु पंजीकरण करवाया। जिसमें 51 लोग रक्तदान करने में सफल रहे

शिविर के समन्वयक व आधार शिला रक्तदान समूह कोटद्वार के संचालक सरदार दलजीत सिंह ने इस मौके पर युवाओं से अपील करते हुए कहा कि हर स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष भर में दो से चार बार रक्तदान करना चाहिए।

 

रक्तदान से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती है। बल्कि रक्तदान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों व हृदयघात का खतरा कम हो जाता है। नियमित रूप से रक्तदान करने पर आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। उन्होंने कहा कि आपका किया रक्तदान एक महादान है जो किसी जरूरतमंद मरीज की जिंदगी बचाता है।


उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुपर्व के उपलक्ष्य में आयोजित इस स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 51 लोगों द्वारा स्वेच्छा से रक्तदान किया गया। रक्तदान करने आए लोगों को इंद्रेश अस्पताल द्वारा प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें:15 सहायक लेखाकर एवं 11 कनिष्ठ सहायक को मुख्यमंत्री ने दिया नियुक्ति पत्र

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *