uttarkashi
उत्तरकाशी न्यूज़

बर्फबारी के बीच गंगोत्री धाम पहुंच रहे शिव भक्त, महाशिवरात्रि के लिए ले जा रहे गंगाजल

महाशिवरात्रि पास है। ऐसे में बर्फबारी के बीच शिव भक्त गंगाजल भरने के लिए डाक कांवड़ लेकर पहुंच रहे हैं। बता दें रोजाना 20 से 25 कांवड़िये विभिन्न प्रदेशों से आकर गंगाजल भरने के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनका उत्साह देखते ही बन रहा है।

2024 में फाल्गुन की शिवरात्रि कृष्ण पक्ष की चतुथर्दशी आठ मार्च को मनाई जाएगी। जिसके लिए डाक कांवड़िए बर्फबारी के बीच गंगोत्री धाम में गंगाजल भरने के लिए पहुंचे रहे हैं। जानकारी के अनुसार गंगोत्री धाम के तीर्थपुरोहित संतोष सेमवाल का कहना है कि रोजाना उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश सहित और दिल्ली से शिवभक्त गंगोत्री धाम पहुंचे रहे हैं। यहां पर विशेष पूजा-अर्चना कर कांवड़िये गंगाजल भर कर अपने शिवालयों की ओर रवाना हो रहे हैं।

यह भी पढें:उत्तरकाशी पुलिस ने एनएसएस शिविर में युवाओं को दिया नशा व साइबर अपराधों से बचने का संदेश

पहाड़ों में जारी है बर्फबारी का सिलसिला
बता दें महाशिवरात्रि पर कांवड़िये अपने शिवालयों में गंगोत्री के गंगाजल से जलाभिषेक करेंगे। बता दें पिछले तीन दिनों से पहाड़ों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। बावजूद इसके शिवभक्तों का उत्साह बरकरार है। ठंड के चलते जो कांवड़िये गंगोत्री नहीं पहुंच पा रहे हैं वह धराली से ही जल भरकर मुखबा में मां गंगा के शीतकालीन प्रवास के दर्शन कर अपने गंतव्यों की ओर रवाना हो रहे हैं

uttrakhand

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *