उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

विकास कार्यो को गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करेंः तीरथ सिंह रावत

जिला विकास समन्वय एवं विकास समिति (दिशा) की बैठक सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सांसद गढ़वाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि गुणवत्ता के साथ कार्य समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

विकास भवन सभागार में गढ़वाल सांसद ने बैठक लेते हुए वहां उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण करते हुए कार्यों की गुणवत्ता की जांच करना सुनिश्चित करें। बैठक में जल जीवन मिशन की शिकायत पर सांसद ने संबंधित अधिकारी को पंपिंग योजनाओं का कार्य बेहतर तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के तहत लग रहे पाईपों की गुणवत्ता व उन्हें जमीन के अंदर गहराई में रखें, जिससे पाईप क्षतिग्रस्त न हो पाए। गढ़वाल सांसद ने पोखड़ा विकासखंड में 108 एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंचने पर संबंधित के विरूद्व कार्यवाही करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये।

गढ़वाल सांसद ने ली जिला विकास समन्वय एवं विकास समिति की बैठक

उन्होंने पीएमजीएसवाई, लोनिवि व राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को सक्त निर्देश दिये कि मार्गो का कार्य गुणवत्ता व जिन कार्यों का टेंडर नहीं हुआ है उन कार्यों का टेंडर तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।

गढ़वाल सांसद ने पंचायतीराज विभाग को निर्देश दिये कि गांव-गांव में लग रहे कूड़ेदान का उपयोग करने हेतु ग्रामीणों को जागरूक करना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को समस्त लाभार्थियों को पेंशन समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने लीड बैंक अधिकारी को काश्तकारों को समय पर ऋण वितरण करने के निर्देश दिये। जिससे वह समय पर अपना स्वरोजगार स्थापित कर सकेंगे। वहीं उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पौड़ी-देवप्रयाग मार्ग का कार्य एक सप्ताह के भीतर शुरू करने को कहा।

सांसद ने मैठाणाघाट-रसियाघाट नये मोटर का लोनिवि व परिवहन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश। कहा कि मार्ग का निरीक्षण सही पाये जाने पर वाहनों का आवागमन शुरू करें, जिससे आमजनमानस को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ0 आशीष चौहान ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि बैठक में गढ़वाल सांसद द्वारा दिये गये निर्देशों का अनुपालन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि पोखड़ा क्षेत्र में मरीज के उपचार हेतु 108 एंबुलेंस समय पर नहीं पहुचंने के कारणों की जांच करते हुए संबंधित के विरूद्व नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

बैठक के उपरांत गढ़वाल सांसद ने विकासखंड पौड़ी स्थित बना कैफेटेरिया का उद्धघाटन किया। उन्होंने कैफेटेरिया का संचालन कर रही स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को विभिन्न तरह के पहाड़ी व्यंजनों का प्रयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि पहाड़ी व्यंजन प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश-विदेशों की पसंद बन चुकी है।

इस दौरान बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, अधीक्षण अभियंता पेयजल मो0 मीशम, लोनिवि पीएस बृजवाल, पीडी डीआरडीए संजीव कुमार रॉय, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, ब्लाक प्रमुख द्वारीखाल महेंद्र राणा, कोट पूर्णिमा देवी, कल्जीखाल बीना राणा, जयहरीखाल दीपक भंडारी सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *