उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

स्वास्थ्य मंत्री ने 192 नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों को दिये नियुक्ति पत्र

आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार का विशेष उद्देश्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना है, जिससे आमजनमानस को बेहतर स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार निरंतर प्रयासरत है तथा सभी रिक्त पदों पर तेजी से भर्ती की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति वर्षवार कर जहां स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जा रहा है। वहीं वर्षों से नियुक्ति का इंतजार कर रहे 192 नर्सिंग अधिकारियों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में एक वर्ष के भीतर चिकित्सक, नर्स, वार्ड ब्वाय सहित विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग में एक वर्ष की अवधि के भीतर विभिन्न पदों पर निकाली जाएगी 11 हजार से अधिक पदों पर विज्ञप्ति

स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि जिन लोगों के अभी तक टीकाकरण, आभा आईडी, आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाये हैं उन्हें तत्काल स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि 2024 तक प्रदेश को टीबी मुक्त करना है, जिसमें पौड़ी जनपद का पहला स्थान है, जहां टीबी मुक्त करने में तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को आम जनमानस को अधिक से अधिक स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने हेतु लोगों को जानकारी देने के साथ ही मौके पर लाभाविंत करने को कहा।

इस अवसर पर विधायक पौड़ी राजकुमार पोरी, लैंसडाउन विधायक मंहत दिलीप रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान, राज्य सहकारी संघ अध्यक्ष मातबर सिंह रावत, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, एसीएमओ डॉ0 रमेश कुंवर सहित अन्य अधिकारी व नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारी उपस्थित थे।

Uttrakhand health news

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *