uttarkahi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

uttarkashi news उत्तरकाशी पुलिस ने बड़कोट और खरादी में निकाला फ्लैग मार्च

संवाददाता ठाकुर सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी के दिशा-निर्देशन में, उत्तरकाशी पुलिस ने आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत पारदर्शी चुनाव और आमजन में सुरक्षा का भाव पैदा करने के उद्देश्य से लगातार सभी क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाल रही है।

uttarkahi

02.04.2024 को, प्रभारी निरीक्षक बड़कोट, संतोष सिंह कुंवर के नेतृत्व में, उत्तरकाशी पुलिस, PAC और ITBP ने नगरपालिका बड़कोट और खरादी में फ्लैग मार्च निकाला।

फ्लैग मार्च के दौरान, फोर्स ने आम जनता से आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन में निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की और जनता को पारदर्शी, भयमुक्त चुनाव और सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

 

यह भी पढ़े:uttarkashi news नागवंशी राजाओं की राजधानी बाड़ाहाट उत्तरकाशी का इतिहास

इस फ्लैग मार्च के दौरान, उत्तरकाशी पुलिस, PAC और ITBP के जवानों ने अपनी उपस्थिति दिखाई और लोकतंत्र के महत्व को बढ़ावा दिया। इसके साथ ही, वे नागरिकों को चुनावी आचार संहिता का पालन करने के लिए प्रेरित कर रहे थे।

uttarkashi

इस फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य चुनावी प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करना, वोटरों को सुरक्षित महसूस कराना और उन्हें अपने मताधिकार का सही उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना था। इसके अलावा, यह भी सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया कि चुनावी आचार संहिता का पालन किया जाए और कोई भी अनुचित गतिविधि न हो।

 

इस तरह के फ्लैग मार्च से लोकतंत्र की मजबूती और नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा को बढ़ावा मिलता है। यह नागरिकों को अपने मताधिकार का सही उपयोग करने के लिए प्रेरित करता है और उन्हें चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उत्साहित करता है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *