uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

उत्तरकाशी में विकास कार्यों की रफ्तार बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी, 20 जनवरी 2024 जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने आज जिला योजना की मदों में स्वीकृत धनराशि का समय से सदुपयोग सुनिश्चित करने के लिए सभी विभागों को निर्माण कार्यों की प्रगति का ब्यौरा फोटोग्राफ्स सहित एक सप्ताह में प्रस्तुत करने का आदेश दिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जो विभाग अपने कार्यों में देरी करेंगे, उनसे धनराशि वापस लेकर अन्य विभागों को दे दी जाएगी

जिलाधिकारी ने जिला कार्यालय सभागार में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने लोक निर्माण, सिंचाई, वन, पर्यटन आदि विभागों को जिला योजना की मदों में स्वीकृत योजनाओं को समय से पूरा करने पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी। उन्होंने आजीविका संवर्द्धन की योजनाओं पर भी विशेष फोकस किए जाने की अपेक्षा करते हुए कहा कि मुख्य विकास अधिकारी भी इन कार्यों की समीक्षा करेंगे।

यह भी पढ़े:उत्तरकाशी: लोक सेवक को धमकाने वाला वाहन चालक गिरफ्तार

जिलाधिकारी ने कृषि, उद्यान एवं पशुपालन विभाग के द्वारा जिला योजना की मद से लाभर्थियों के वितरण हेतु क्रय की जाने वाली सामग्री का अनिवार्य रूप से उप जिलाधिकारियों के माध्यम से सत्यापन सुनिश्चित कराया जाय। उन्होंने कहा कि योजनाओं के लाभार्थियों को सामग्री एवं अनुदान आदि का वितरण जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया जाय। मुख्य विकास अधिकारी भी इसकी निगरानी करेंगे।

उत्तरकाशी

जिलाधिकारी ने अनधिकृत रूप से मुख्यालय छोड़ने वाले अधिकारियों को चेतावनी निर्गत करने के निर्देश देते हुए कहा कि सक्षम स्तर से पूर्वानुमति के बिना मुख्यालय से बाहर जाने पर संबंधित के विरूद्ध सेवा में व्यवधान की संस्तुति की जाएगी।

 

बैठक में जिला सेक्टर के साथ ही राज्य सेक्टर, वाह्य सहायतित योजनाओं, 30 सूत्री कार्यक्रम, 20 सूत्री कार्यक्रम आदि की प्रगति की भी विस्तार से समीक्षा की गई। उन्होंने समयबद्ध रूप से योजनाओं का क्रियान्वयन कर स्वीकृत धनराशि का समय से उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उत्तरकाशी

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जय किशन प्रभागीय वनाधिकारी डी.पी.बलूनी, जिला विकास अधिकारी सुधा तोमर, परियोजना निदेशक डीआरडीए रमेश चन्द्र, मुख्य उद्यान अधिकारी डा. डीके तिवारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. कुलवीर सिंह राणा, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी चेतना अरोड़ा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *