uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

uttarkashi news बीजेपी के गांव चलो अभियान में लोकेंद्र सिंह बिष्ट ने गंगोत्री विधानसभा के दो बूथों का किया दौरा

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी भारतीय जनता पार्टी के नेता लोकेंद्र सिंह बिष्ट ने आज गांव चलो अभियान के तहत गंगोत्री विधानसभा के बूथ संख्या 132 पाव और बूथ संख्या 133 सिंगोट में जाकर मतदाताओं और जनता को केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों और उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी को भरपूर समर्थन देने और जिताने की अपील की।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में समूचे प्रदेश में पार्टी का “गांव चलो अभियान” के तहत प्रदेश की 70 विधानसभाओं के हर बूथ में पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं को बूथ में जाकर प्रवास करने की जिम्मेदारी दे रखी है। इस अभियान का उद्देश्य है कि पार्टी के कार्यकर्ता ग्रामीणों को केंद्र वा राज्य सरकार की उपलब्धियों से संबंधित साहित्य और पत्रक वितरित करें, उन्हें आगे लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करें, बूथ लेबल पर पार्टी के संगठन को मजबूत करें, एवं कार्यकर्ताओं का सत्यापन करें और ग्रामसभा और क्षेत्रों के सम्मानित लोगों को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाएं।

इस कार्यक्रम के तहत आज ग्रामसभा पाव में कांग्रेस में लंबे समय से सक्रिय रहे गंगा सिंह राणा और उनके दर्जनों समर्थकों को पार्टी में शामिल किया गया। उन्हें पार्टी का झंडा देकर स्वागत किया गया। लोकेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि बीजेपी में हर वर्ग के लोग शामिल हैं। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व कार्यकर्ताओं को पार्टी में आने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वे अब बीजेपी के परिवार का हिस्सा हैं।

 

 

आज बूथ पाव में बूथ अध्यक्ष गजेंद्र सिंह और बूथ सिंगोट में बूथ अध्यक्ष धरम सिंह के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता, प्रखंड अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष, व अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान गांव के लोगों से बातचीत करते हुए उन्हें बीजेपी की नीतियों और कार्यों का परिचय दिया गया। उन्हें बताया गया कि बीजेपी ने देश की सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान के लिए अनेक कदम उठाए हैं, जैसे आर्टिकल 370 को हटाना, राम मंदिर का निर्माण, तीन तलाक को खत्म करना, किसानों के लिए नई कृषि सुधार योजनाएं लाना, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय, बैंक खाता, आयुष्मान भारत, चारधाम राजमार्ग परियोजना, उज्ज्वला योजना, जन धन योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, स्वच्छ भारत अभियान, आदि का शुभारंभ और क्रियान्वयन किया है।

बीजेपी सरकार द्वारा गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र में भी अनेक विकास कार्यों को शुरू और पूरा किया है, जैसे सड़क, जलापूर्ति, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यटन और धार्मिक सुविधाएं।

uttarkashi

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश की सुरक्षा और सम्मान के लिए भी कड़े कदम उठाए हैं।

यह भी पढें:uttarkashi news उत्तरकाशी पुलिस ने चलाया सत्यापन अभियान, 85 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने उरी हमले का जवाब सुर्जिकल स्ट्राइक से दिया, पुलवामा हमले का जवाब बालाकोट एयर स्ट्राइक से दिया, चीन के साथ गलवान घाटी में भारतीय सेना ने शौर्य और बलिदान दिखाया, और अब तक की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन अभियान को शुरू किया है।

uttarkashi

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश को विश्व में एक मजबूत और आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है और इसके लिए जनता का सहयोग चाहती है।

उन्होंने ग्रामवासियों से कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी के प्रत्याशी को अपना आशीर्वाद दें और फिर से नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएं, क्योंकि बीजेपी के साथ ही देश का भला होगा और देश की जनता का सपना पूरा होगा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *