uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए उत्तरकाशी में विशेष सफाई अभियान

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी श्री आयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जनपद मुख्यालय सहित विभिन्न तहसीलों में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, युवा कल्याण एवं प्रांतीय राज्य दल के स्वयंसेवक और नगर पालिका के कर्मचारी शामिल थे।

uttarkashi

उत्तरकाशी

इस अभियान का नेतृत्व उत्तरकाशी के मुख्य विकास अधिकारी जय किशन द्वारा किया जा रहा है उनका कहना है कि अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ और सुन्दर बनाना हैं। इसके लिए लोगों को जागरूक करने और उन्हें जैविक और अजैविक कूड़े को अलग-अलग रखने की आदत डालने का प्रयास इस अभियान के माध्यम से किया गया हैं। उन्होंने कहा है कि इससे न केवल स्वच्छता बढ़ेगी, बल्कि कूड़े का पुनर्चक्रण भी आसान होगा।

ये भी पढ़ें:महाराज ने नीलकंठ महादेव में स्वच्छता अभियान में प्रतिभाग के बाद की पूजा अर्चना

उत्तरकाशी

विकास भवन परिसर में वृहद रूप से सफाई करते हुए लगभग 25-30 बोरे कूड़े को इकट्ठा किया गया, जिसे नगर पालिका को सौंपा गया। परिसर के आस-पास की झाड़ियां काटकर निकाली गईं। स्वयंसेवकों ने स्वच्छता ही सेवा का सन्देश देते हुए लोगों से अपील की कि वे भी इस अभियान में जुड़ें और अपने घरों और गलियों को साफ रखें।

uttarkashi

इस अभियान का आयोजन 22 जनवरी को अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर किया गया। इस दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहेंगे।

uttarkashi

इस अवसर पर भारत की विभिन्न धार्मिक, सांस्कृतिक और आदिवासी परंपराओं के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इससे भारत की एकता और विविधता का सन्देश जाएगा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *