uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

उत्तरकाशी ग्रामीण और गरीब लोगों के लिए एक वरदान होगा श्रीमती मंजीरा देवी अस्पताल का निशुल्क चिकित्सा शिविर

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी के श्रीमती मंजीरा देवी अस्पताल में 5 फरवरी 2024 से 6 फरवरी 2024 तक एक निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में लोगों को विभिन्न प्रकार की बीमारियों का निदान, उपचार और परामर्श दिया जाएगा। इस शिविर का उद्देश्य ग्रामीण और गरीब लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा सुविधा पहुंचाना है।

uttarkashi

इस शिविर में देश के प्रतिष्ठित चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए सहमति जताई है। इनमें लिवर, किडनी, पेट, गुर्दा, जॉइंट, नस, शरीर में गांठ, अंडकोष, हर्निया, शुगर, आदि बीमारियों के विशेषज्ञ शामिल हैं। इन चिकित्सकों ने अपने विशेष क्षेत्र में वर्षों का अनुभव और विशेष योग्यता हासिल की है। इनके द्वारा दी गई चिकित्सा से लाखों लोगों को लाभ मिला है। इन चिकित्सकों के अलावा, अस्पताल के अन्य डॉक्टर्स और स्टाफ भी इस शिविर में अपना पूरा सहयोग देंगे।

यह भी पढें:दुखद खबर: पौड़ी में गुलदार ने 11साल के बच्चे को बनाया अपना निवाला

इस शिविर में लोगों को विभिन्न प्रकार की जांचें भी निशुल्क कराई जाएंगी। इनमें ब्लड प्रेशर, प्रॉक्टोस्कॉपी, मलमार्ग की जांच, आदि शामिल हैं। इन जांचों से लोगों को अपनी बीमारियों का सही निदान मिलेगा और वे समय रहते उपचार ले सकेंगे।

uttarkashi

इस शिविर के लिए किसी भी प्रकार का कोई पंजीकरण शुल्क नहीं है। शिविर में भाग लेने वाले लोगों को दवाइयों पर 50% तक की छूट भी मिलेगी। इससे लोगों को आर्थिक राहत मिलेगी और वे अपनी दवाइयों का नियमित सेवन कर सकेंगे।

uttarkashi

इस शिविर का आयोजन श्रीमती मंजीरा देवी अस्पताल के संचालक डॉ. भगवन नौटियाल ने किया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस शिविर का लाभ उठाएं और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। उन्होंने कहा है कि इस शिविर का उद्देश्य लोगों को चिकित्सा की आधुनिक और उन्नत सुविधाएं प्रदान करना है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *