uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

उत्तराखंड के पंचायतों ने मुख्यमंत्री से कार्यकाल बढ़ाने और एक राज्य एक चुनाव की मांग की

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी विकासखंड डुंडा के ग्राम प्रधानों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक ज्ञापन ब्लॉक स्तर से दिया है, जिसमें उन्होंने अपने कार्यकाल की बढ़ोतरी की मांग की है। उनका कहना है कि कोरोना महामारी के कारण उनका दो साल का कार्यकाल बर्बाद हो गया है, और वे अपने गांवों का विकास करने का मौका नहीं पा सके हैं।

uttarkashi

इस ज्ञापन को डुंडा प्रधान संगठन की प्रदेश सचिव सुनीता नेगी और ब्लॉक प्रमुख शैलेन्द्र सिंह कोहली एवं अन्य लोग शामिल थे। इसमें उन्होंने सरकार से अनुरोध किया है कि वे ग्राम प्रधानों के कार्यकाल को दो साल और बढ़ा दें, ताकि वे अपने गांवों को आधुनिक बना सकें, और एक राज्य एक चुनाव का फॉर्मूला लागू करने से चुनावी खर्च और राजनीतिक अशांति कम होगी।

यह भी पढ़ें:उत्तरकाशी पुलिस ने चुनाव की तैयारियों का किया जायजा, एसपी ने दिए ये निर्देश

इस पत्र में उन्होंने कहा है कि कोविड के प्रकोप की वजह से पंचायत की सामान्य बैठक नहीं हो पाई है और पंचायतों ने अपने गांव तथा क्षेत्र में कोविड महामारी में अनुकरणीय भूमिका निभाई है।

 

उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वे इस मामले पर विचार करें और पंचायतों की मांग को मान्यता दें।इस पत्र को लेकर पंचायतों में उम्मीद और उत्साह का माहौल है। वे आशा कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री उनकी बात सुनेंगे और उनके हक की रक्षा करेंगे।

उन्होंने यह भी धमकी दी है कि अगर सरकार ने जल्दी से जल्दी इस मांग पर गंभीरता से विचार नहीं किया, तो वे पूरे प्रदेश के प्रधानों के साथ मिलकर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन करेंगे।

इस पत्र के साथ बैठक में व्लाक प्रमुख शैलेन्द्र सिंह कोहली, नबीन भन्डारी, सुरेश चन्द, महेन्द्र सिंह, कैलाश नोटियाल, बीटीसी मेम्बर महेश‌ नोटियाल, सीमा गोंड, बबीता जोशी, आदि शामिल थे।uttarkashi

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *