uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

उत्तरकाशी पुलिस ने चुनाव की तैयारियों का किया जायजा, एसपी ने दिए ये निर्देश

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मध्यनजर उत्तरकाशी पुलिस ने चुनाव को निष्पक्ष, शान्ति पूर्ण एवं सुरक्षित सम्पन्न करवाने के लिए अपनी रणनीति व कार्ययोजना बनाई है। इसके लिए शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने अपने अधीनस्थों की एक बैठक बुलाई और उन्हें विभिन्न दिशा-निर्देश दिए

uttarkashi

बैठक में उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस का पूरा पालन करना होगा और किसी भी प्रकार की अनियमितता का संभावना नहीं छोड़ना होगा।

 

उन्होंने अपने अधीनस्थों को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों का निरीक्षण करने, दूरस्थ व नेटवर्क रहित क्षेत्रों में वायरलेस संचार सुविधा उपलब्ध कराने, शस्त्र धारकों की जांच-पड़ताल करने, संदिग्ध स्थानों व गतिविधियों पर नजर रखने, पुलिस नाकों पर मुस्तैदी बढ़ाने, असमाजिक तत्वों की निगरानी व निरोधात्मक कार्यवाही करने, वांछित व वारंटियों के गिरफ्तारी हेतु विशेष अभियान चलाने, सोशल मीडिया पर अवांछनीय गतिविधियों पर सतर्क रहने आदि के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:विमेन ऑफ़ अल्मोडा: इंद्रधनुषी सपनों और साहस की गाथा

बैठक में चुनाव के नोडल अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक प्रशान्त कुमार, निरीक्षक अभिसूचना इकाई बृजमोहन गुसांई, प्रभारी चुनाव सेल मनोज असवाल, प्रभारी AHTU मदन सिंह बिष्ट, निरीक्षक दूरसंचार सचिन कुमार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अमरजीत सिंह, प्रभारी निरीक्षक मनेरी प्रमोद उनियाल, व0उ0नि0 धरासू विनोद पंवार सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। पुलिस उपाधीक्षक बडकोट सुरेन्द्र सिंह भण्डारी, प्रभारी निरीक्षक बडकोट, थानाध्यक्ष पुरोला, मोरी व हर्षिल द्वारा वर्चुअल रुप से मीटिंग में प्रतिभाग किया गया।

उत्तरकाशी पुलिस ने चुनाव के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है और उम्मीद है कि वह चुनाव को निष्पक्ष, शान्ति पूर्ण और सुरक्षित रूप से संचालित करेगी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *