uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

उत्तरकाशी में महिला मोर्चा ने आयोजित किया शक्तिवंदन कार्यक्रम, महिलाओं को बताए सरकार के लाभकारी योजनाओं के बारे में

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी, 31 जनवरी 2024 भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा ने आज शक्तिवंदन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना और उन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाना था। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा उत्तरकाशी पूनम रमोला जी ने की।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महिला मोर्चा प्रभारी कुलदीप कुमार जी ने भाग लिया। उन्होंने अपने संबोधन में महिलाओं को भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत महिलाओं को आवास की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। ड्रोन दीदी योजना के तहत महिलाओं को ड्रोन उड़ाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है और उन्हें कृषि के क्षेत्र में ड्रोन का उपयोग करने का अवसर दिया जा रहा है। उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन दिया जा रहा है और उन्हें रसोई गैस की सुविधा प्रदान की जा रही है।

इसके अलावा, महिला समूह से जुड़ी हुई बहनों को सरकार द्वारा दिए जाने वाले विभिन्न लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि उन्हें कौशल विकास, उद्यमिता, वित्तीय साक्षरता, माइक्रो-क्रेडिट आदि के क्षेत्र में प्रशिक्षण और सहायता मिलेगी। उन्हें प्रोत्साहित किया गया कि वे अपने आत्मनिर्भरता के लिए इन योजनाओं का लाभ उठाएं और अपने परिवार और समाज के लिए एक मिसाल बनें।

 

कार्यक्रम में विभिन्न महिला समूह से जुड़ी हुई महिलाएं उपस्थित रहीं। उन्होंने अपने अनुभवों और चुनौतियों के बारे में बात की और अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपनी इच्छाशक्ति और उत्साह को दिखाया। उन्होंने भाजपा सरकार के इन योजनाओं को सराहा और उनके लिए धन्यवाद व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें:गर्भ की पुकार”

कार्यक्रम का कुशल मंच संचालन जिला महामंत्री अमिता परमार ने किया। उन्होंने अपने स्वागत भाषण में महिला मोर्चा के उद्देश्य और गतिविधियों के बारे में बताया और मुख्य अतिथि और अन्य सम्मानित अतिथियों का अभिनंदन किया। उन्होंने भी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया और उन्हें अपने अधिकारों और कर्तव्यों का बोध कराया।

uttarkashi

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष संदीप असवाल जी, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम डोभाल जी एवं आनंदी राणा जी, गड़वाल संयोजक किसान मोर्चा विजय सिंह जी, जिला उपाध्यक्ष मुकेश टम्टा जी, जिला मंत्री विनोद राणा जी, मंडल महामंत्री प्रताप चौहान जी, हिंसर संस्था की सचिव श्वेता बंधानी जी, छलेश्वर स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष पूर्णा रावत जी, महिला मंगल दल की अध्यक्ष वीणा डोभाल जी, जिला उपाध्यक्ष महिला मोर्चा हेमलता डोभाल, पूर्व जिला उपाध्यक्ष महिला मोर्चा सुनिता नौटियाल जी, मंडल उपाध्यक्ष पुरोला अनिता नेगी, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा नौगांव सीमा परमार, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा पुरोला ललिता राणा, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा मोरी कृष्णा नेगी, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा बड़कोट पुलमा देवी, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा चिन्यालीसौड नगर सुनीता महंत, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा चिन्यालीसौड ग्रामीण अमिता रमोला, मंडल महामंत्री महिला मोर्चा सीमा रावत सुनिता एवं सीमा गौड़ मीडिया प्रभारी महिला मोर्चा उत्तरकाशी आदि उपस्थित रहे।

 

कार्यक्रम के अंत में जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा उत्तरकाशी पूनम रमोला जी ने आयोजकों, अतिथियों और उपस्थित महिलाओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम महिलाओं के लिए एक शिक्षा और प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने महिलाओं को अपने आप को सम्मानित करने और अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने भाजपा सरकार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी का धन्यवाद किया और उनके लिए शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *