uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

उत्तरकाशी अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध पुलिस ने चलाया अभियान, दर्जनभर लोगों को चालान किया

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

 

उत्तरकाशी के बाड़ाहाट कू थोलू (माघ मेला) का आयोजन हर साल किया जाता है, जिसमें लाखों लोग शामिल होते हैं। इस बार भी मेला 14 जनवरी से 26 जनवरी तक चला, लेकिन मेला समाप्त होने के बाद भी कुछ लोगों ने मेला स्थल पर अपनी दुकानें लगा कर रखीं। इससे बाजार में आने जाने वाले लोगों को कई परेशानियां का सामना करना पड़ा।

पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और पुलिस उपधीक्षक उत्तरकाशी को आदेश दिया कि मेला स्थल से अतिक्रमण हटाया जाए। इसके अनुसार, कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस ने नवनियुक्त प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह के नेतृत्व में आज अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया। पुलिस ने मेला स्थल या रामलीला मैदान में अवैध रूप से दुकानें लगाने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए उनकी दुकानें हटवाईं। साथ ही, पुलिस अधिनियम के तहत दर्जनभर लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका चालान किया।

 

यह भी पढ़ें:उत्तरकाशी में गणतंत्र दिवस का उत्सव: विकास और देशभक्ति का परिचय

उत्तरकाशी

पुलिस ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान निरंतर जारी रहेगा और दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने लोगों से अपील की कि वे सड़कों पर अतिक्रमण न करें और बाजार को साफ-सुथरा रखें।

इस अभियान में पुलिस ने विभिन्न जगहों पर अतिक्रमण करने वालों को निर्देश भी दिए कि वे अपनी दुकानें तुरंत हटा लें, अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान निरंतर जारी रहेगा और दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस अभियान का उद्देश्य यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखना भी है, क्योंकि उत्तरकाशी में चारधाम यात्रा की तैयारियां भी चल रही हैं। यात्रा के दौरान बाजार में भीड़ बढ़ने की संभावना है, जिससे अतिक्रमण की वजह से यात्रियों को परेशानी हो सकती है। इसलिए पुलिस ने यात्रा सीजन से पहले ही अतिक्रमण को दूर करने का प्रयास किया है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *