uttarkashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड

उत्तरकाशी में गणतंत्र दिवस का जश्न, पुलिस लाइन में रैतिक परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से गूंजा आसमान

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

 

उत्तरकाशी भारत के 75 वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन ज्ञानसू में भव्य आयोजन धूमधाम से मनाया गया। पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी की देखरेख में आयोजित रैतिक परेड में जिला पुलिस, ITBP, महिला होमगार्ड, एन0सी0सी0, यातायात पुलिस, आपदा राहत दल, फायर सर्विस, एस0ड़ी0आर0एफ, दूरसंचार, उद्यान विभाग व अन्य विभागों के जवानों ने शानदार प्रदर्शन किया।

uttarkashi

मुख्य अतिथि गंगोत्री क्षेत्र के विधायक सुरेश चौहान ने राष्ट्रीय ध्वज को फहराया और परेड का निरीक्षण किया। उन्होंने मंच से सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी और देश के वीर जवानों को याद किया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक और परेड में शामिल सभी जवानों और कैडिटों को बधाई दी।

उत्तरकाशी

जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने भी जनपद वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी और भारत के गणतंत्र के इतिहास और महान विभूतियों का जिक्र किया। उन्होंने जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में हासिल की गई उपलब्धियों का वर्णन किया।

uttarkashi

परेड के बाद विभिन्न स्कूलों और पुलिस परिवार के बच्चों ने देशभक्ति और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने परेड और कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़े:खटीमा में हाथी ने वन गुर्जर को मारा

uttarkashi

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय साहस पुरस्कार से सम्मानित दिवंगत पर्वतारोही सुश्री सविता कंसवाल के पिता राधेश्याम कंसवाल को शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस तरह उत्तरकाशी में गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया गया। इस दौरान विभिन्न अधिकारियों, कर्मचारियों और जनता का उमड़ा जनसैलाब रहा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *