उत्‍तराखण्‍ड देहरादून न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

यूसर्क ने किया उत्तराखण्ड राज्य के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा एवं अनुसंधान के अवसर प्रदान करने हेतु एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन

देहरादून।यूसर्क ने डिजिटल लर्निग प्लेटफार्म के अन्तर्गत भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान; आईआईएसईआर) मोहाली के संयुक्त तत्वाधान में उत्तराखण्ड के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा एवं शोध कार्यो में प्रवेश एवं करियर हेतु दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया। यूसर्क की निदेशक प्रोफेसर (डा0) अनीता रावत ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि यूसर्क द्वारा आईआईएसईआर, मोहाली के साथ MOU किया गया है जिससे राज्य के विद्यार्थियों को शिक्षण एवं शोध कार्यो हेतु उचित मार्गदर्शन एवं दाखिला मिल सके। कहा कि यूसर्क का प्रयास राज्य एवं राज्य के बाहर विभिन्न उच्च स्तरीय शिक्षण एवं शोध संस्थानों का लाभ राज्य के विद्यार्थियों को प्राप्त हो तथा उनको उनकी रूचि के अनुरूप करियर बनाने हेतु विशेषज्ञों से मार्गदर्शन भी मिले ।
आईआईएसईआर, मोहाली के वरिष्ठ प्रोफेसर डा० अमित कुलश्रेष्ठ ने आईआईएसईआर द्वारा संचालित विभिन्न बैचलर एवं मास्टर प्रोग्राम, पी0एच0डी0 प्रोग्राम आदि में प्रवेश से जुड़ी विभिन्न जानकारियों को साझा करते हुये विद्यार्थियों के प्रश्नों का समाधान किया। प्रो0 कुलश्रेष्ठ ने आईआईएसईआर में करियर की सम्भावनाओं पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी। कार्यक्रम में यूसर्क वैज्ञानिक डा0 ओम प्रकाश नौटियाल ने कहा की राज्य के विद्यार्थियों के लिये आईआईएसईआर, जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रवेश निःसंदेह लाभ प्रदान करेगा। कार्यक्रम में ईआईएसईआर के विशेषज्ञ प्रोफेसर डा० बदधराज श्रीनिवासन, डा० विद्या देवी नेगी ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम में डा० मंजू सुन्दरियाल, डा० भवतोष शर्मा, डा० राजेन्द्र सिंह राणा, सहित उत्तराखण्ड राज्य के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के 200 से अधिक छात्र छात्राओं, शिक्षकों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *