उत्‍तराखण्‍ड टिहरी गढ़वाल

राइका मरोड़ा के छात्रों ने पौधा लगाकर मनाया अपने गुरु डॉ सोनी का जन्मदिन

टिहरी: राजकीय इण्टर कालेज मरोड़ा (सकलाना) के छात्र छात्राओं व शिक्षकों ने विद्यालय में प्रवक्ता भूगोल के पद पर कार्यरत व विगत तीस सालों से पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य कर रहे पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी के जन्मदिन को धूमधाम से मनाया और वृहद स्तर पर पौधारोपण किया जिसमें बेलपत्री, मोरपंखी, बोटलब्रास, माल्टा, अनार, कड़ीपत्ता के पौधों का रोपण किया।।

वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा मेरे जन्मदिन पर मेरे विद्यालय के छात्र छात्राओं ने केक, मिठाई व पौधों का सरप्राइज देकर जन्मदिन को मनाया वो बहुत खुशी का पल था। मुझे खुसी इस बात की है कि आज भी गांव में शिक्षकों के प्रति विद्यार्थियों की इस कदर की भावना, गुरु का सम्मान करना बहुत ही काबिलेतारीफ हैं।


प्रतिमा ने कहा गुरु शिष्य का सम्बंध बहुत पुराना हैं जब गुरु है तभी हमें अच्छी शिक्षा मिलेगी वही पूजा ने कहा गुरु का सम्मान हमारा व क्षेत्र का सम्मान हैं हमारे वृक्षमित्र गुरुजी हमें जहां पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन व पौधारोपण की शिक्षा देते हैं वही पाठ्यक्रम को भी रोचकता से पढ़ाते हैं ये हमारे प्रेरणास्रोत हैं पौधारोपण में शारद चंद्र बडोनी (प्रधानाचार्य) नवीन भारती, गिरीश कोठियाल, अनूप थपलियाल, राजेन्द्र रावत, रामस्वरूप उनियाल, अंजना गैरोला, पवित्ररानी, ज्योति, लक्ष्मी, भारती, सीता, करिश्मा, काजल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *