उत्‍तराखण्‍ड

एक्टर ने पूछा- यह ओमन चांडी कौन? शोक क्यों किया गया घोषित; पुलिस ने घर पर मारा छापा

कोच्चि। पुलिस ने शनिवार को मलयालम अभिनेता विनायकन के घर पर छापा मारकर उनका फोन जब्त किया। विनायक की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी पर हाल में की गई अशोभनीय टिप्पणी को लेकर दर्ज एक मामले में यह कार्रवाई की गई है। यहां उत्तरी पुलिस थाने से संबंधित पुलिसकर्मियों के एक दल ने सबूत एकत्र करने के लिए पुरस्कार विजेता अभिनेता के मुख्य शहर में कलूर स्थित अपार्टमेंट पर छापा मारा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”हमने उनके अपार्टमेंट पर छापा मारा और उनसे पूछताछ की। उनका फोन भी जब्त किया गया है।”

अभिनेता को शुक्रवार को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया गया था, लेकिन वे नहीं पहुंचे। अधिकारी ने कहा कि अभिनेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना), धारा 297 (एक ऐसे व्यक्ति को अपमानित करना जो अब जीवित नहीं है) और केरल पुलिस अधिनियम की धारा 120 (ओ) (संचार के किसी भी माध्यम से किसी भी व्यक्ति को परेशान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। फेसबुक पर बुधवार को प्रसारित एक वीडियो में अभिनेता ने पूछा, ”यह ओमन चांडी कौन हैं? उनके निधन पर राज्य में क्यों तीन दिन का शोक घोषित किया गया?”

सोशल मीडिया पर आक्रोश और विभिन्न हलकों में व्यापक आलोचना के बाद विनायकन ने बाद में अपने फेसबुक अकाउंट से वीडियो हटा लिया था। चांडी के खिलाफ उनकी अशोभनीय टिप्पणी की निंदा करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को अभिनेता के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कार्रवाई की मांग की। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे ने अधिकारियों से अनुरोध किया कि टिप्पणी को लेकर अभिनेता के खिलाफ मामला दर्ज ना किया जाए। दो बार केरल के मुख्यमंत्री रहे ओमन चांडी कैंसर से पीड़ित थे और बेंगलुरु स्थित एक निजी अस्पताल में मंगलवार को उनका निधन हो गया था। वह 79 साल के थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *