sultanpur

सरकार के नए नियम को लेकर रोडवेज बसों का चक्का जाम

ड्राइवर बोले-नमक रोटी खा लेंगे नहीं लेके जाएंगे बस

सुलतानपुर । परिवहन निगम में चालकों के लिए नया नियम आने के बाद नववर्ष के पहले दिन सभी चालक हड़ताल पर चले गए हैं। सारी बसें खड़ी हुई हैं और यात्री परेशान हैं। रोडवेज की बसों का इंतजार करती हुई सवारियां देखी जा रही हैं। चालकों के लिए नया नियम आने के बाद दुश्वारियों को झेलने को मजबूर यात्रियों ने कहा कि आज सुबह 4ः00 बजे से रोडवेज बसों के चलने का इंतजार किया जा रहा है लेकिन ड्राइवरों के चक्का जाम किए जाने की वजह से हम सभी लोग यहां पर परेशान हैं। यहां पर न ही कोई अधिकारी और न ही कोई कर्मचारी आया हम लोगों की बातों को सुनने के लिए। सुल्तानपुर से लखनऊ, अयोध्या से प्रयागराज, वाराणसी जाने वाले मार्गों के लिए सुल्तानपुर डिपो की बसों का संचालन पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है।

यात्री अपना सामान लेकर इधर से उधर टहलते हुए नजर आ रहे। एआरएम सुल्तानपुर को जब फोन पर बात करने का प्रयास किया गया तो फोन पर घंटी जाने के बावजूद उनका फोन उठा नहीं।

बस ड्राइवर अरविंद कुमार दुबे ने कहा कि सरकार ने दस साल की सजा और पांच लाख रुपए जुर्माने का नियम ले आई है। कौन ड्राइवर इसे दे पाएगा। हम नोन रोटी खा लेंगे लेकिन बस नहीं चलाएंगे। ड्राइवर महिपाल यादव ने बताया कि कौन ड्राइवर है जो दस लाख रुपए रखा है जो एक्सीडेंट होने पर दे देगा। दो पैसे से किसी तरह हम लोग अपनी जीविका चला रहे हैं इतना पैसा हमारे पास नहीं कि एक्सीडेंट होने पर हम अपनी जेब से भर दे देगें। वो इंशोरेंस कंपनी देखे जैसे पहले चल रहा था। वही बसों के चक्के थमने से ड्यूटी पर जाने वाले काफी परेशान रहे।

 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *