उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एसएसपी पौड़ी ने किया वृक्षारोपण

पौड़ी:आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे द्वारा इस वर्ष 2023 की “विश्व पर्यावरण दिवस” की थीम “सौल्युशनस टू प्लास्टिक पौल्यूशन” के साथ पुलिस लाईन पौड़ी में काफल के पेड़ का वृक्षारोपण किया गया।इसके साथ ही उनके द्वारा वँहा पर उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों को वृक्षारोपण की महत्ता को समझाते हुये विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण को जीवनशैली का अभिन्न अंग बताते हुए पर्यावरण को साफ-सुथरा एवं हरा-भरा बनाने के लिए अपनी सहभागिता निभाते हुए स्वयं इसकी शुरूआत करते हुए वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया गया।


साथ ही जनपद के सभी थाना प्रभारियों द्वारा भी पर्यावरण दिवस के अवसर पर अपने-अपने क्षेत्र में सहकर्मियों के साथ मिलकर लगभग 300 फलदार वृक्ष लगाने के साथ ही पर्यावरण सरंक्षण की शपथ ली।
एसएसपी पौड़ी द्वारा अधीनस्थ कर्मियों को बताया गया कि उनके द्वारा लगाए गए पौधों की सुरक्षा, देखरेख की जिम्मेदारी भी स्वयं पुलिस कर्मियों द्वारा ली जाए।जिससे उक्त वृक्षारोपण सही मायने में सफल हो सके।
उक्त वृक्षारोपण कार्यक्रम के अवसर पर जनपद पुलिस कर्मियों के साथ-साथ अभिसूचना, फायर,संचार आदि द्वारा भी प्रतिभाग कर वृक्षारोपण किया गया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *