उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना के तहत हुआ खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

संदीप बिष्ट
कोटद्वार। मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना के तहत 8 से 14 आयु वर्ग में न्याय पंचायत धरासू के अन्तर्गत आने वाली शिक्षण संस्थाओं ने पब्लिक इण्टर कॉलेज सुरखेत में आयोजित खेल विधाओं में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। न्याय पंचायत स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि ग्राम पंचायत धरासू के पूर्व प्रधान तथा समाजसेवी सैन सिंह रमोला, प्रधानाचार्य पुष्कर सिंह नेगी, प्रधानाध्यापिका राधा तोमर, तरुणा पवार, बृजमोहन कॅल्यूरा, जनार्दन प्रसाद महोला, गजेन्द्र चौहान ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य पुष्कर सिंह नेगी ने जीवन में खेलों के महत्व को बताते हुए सभी प्रतिभागियों से अनुशासन बनाये रखते हुए खेल भावना के साथ बेहतर प्रदर्शन करने की अपेक्षा की। विद्यालय के खेल प्रशिक्षक प्रमोद रावत ने सभी खेल गतिविधियों के नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक आयु वर्ग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले दो छात्रों और दो छात्राओं का चयन विकास खण्ड स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के लिए किया जाएगा। मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्र-छात्राओं के बैट्री परीक्षण के लिए 600 मीटर दौड, 30 मीटर पलाइंग रन. 6×10 मीटर शटल रन स्टेडिंग ब्रॉड जम्मू मेडिसन वॉल थ्रो और फॉरवर्ड बैंड जैसी खेल विधाओं का आयोजन किया गया। बालक वर्ग की सभी खेल विधाओं में बेहतर प्रदर्शन करके सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले (69) आयु वर्ग में रा०प्रा०वि० धरासू के मंयक चौहान, रा०पा०वि० मरडा बुरसाली के आदर्श (9-10) आयु वर्ग में राप्रा०वि० पिलखेरा के अमन, रा०पा०वि० रणस्वा के नैतिक, (10-11) आयु वर्ग में प050 का सुरखेत के नितेश व सावन (11-12) आयु वर्ग में प0इ0का0 सुरखेत के तनीष व कृष्णा (12-13) आयु वर्ग में पा.इ.का. सुरखेत के नमन व आशीष तथा ( 13-14 ) आयु वर्ग में 40इ0का सुरखेत के रितेश व करन चयनित हुए हैं।
बालिका वर्ग के (8-9) आयु वर्ग में रा०प्रा०वि० धरासू की अमृता, रा०पा०वि० रणत्या की आरिश्का, (10) आयु वर्ग में रा०पा०वि० धरासू की पूर्वी, रा०पा०वि० पालकोट की पुनीता पंत (10-11) आयु वर्ग में पा.इ0का0 सुरखेत की यश्वी और सोनाली (11-12) आयु वर्ग में रा०पू०मा०वि०) धरासू की श्वेता और प्रतिभा (12-13) आयु वर्ग में रा०पू०मा०वि० धरासू की खुशी और मानसी, (13-14) आयु वर्ग में 90इ0का0 सुरखेत की तमन्ना और रितिका का चयन विकास खण्ड स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के लिए हुआ है।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक संजय कुमार नेगी ने किया।
खेल प्रतियोगिताओं को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षकों डॉ० तपेन्द्र विष्ट, संजय कुमार, नीरज रमोला, प्रकाश चन्द्र कैथोला, सतीश चन्द्र शाह, कैलाश रावत, मनबर सिंह चौहान, बृजमोहन कंप्यूरा, गजेन्द्र चौहान, जे०पी० बडोला, विजेता गडोई, राधा तोमर, तरुणा पंवार ने सहयोग किया। खेल विधाओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करके चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए प्रधानाचार्य पुष्कार सिंह नेगी ने विकास खण्ड स्तरीय खेल प्रतिगोतियाओं में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *