उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

श्री सिद्धबली मंदिर समिति एवं माँ कामाख्या मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल कोटद्वार ने संयुक्त रूप से किया राहत एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन


संदीप बिष्ट
कोटद्वार। पर्वतीय क्षेत्रों में मंगलवार को हुए अतिवृष्टी ने कोटद्वार तथा पहाड़ के अधिकांश क्षेत्रों मे जल तांडव मचाया। जहां भारी वर्षा तथा पनियाली स्रोत के कारण कोटद्वार देवी रोड का आवागमन बाधित रहा,कोटद्वार से रतनपुर को जोड़ने वाला पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया,कोटद्वार गिवाईं स्रोत मे दो बसों के बह कर पुलिया में फसने से पूरा गाडी घाट क्षेत्र मलवे से पटा रहा,वहीं काशीरामपुर में खो नदी पर अवैध अतिक्रमण से बने दर्जनों मकानों पर तेज़ पानी के बहाव का खतरा बना रहा जिसमे 4 मकानो के बहने की सूचना है। तो वहीँ राष्ट्रीय राज्य मार्ग के कोटद्वार से दुगड्डा का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त होने से लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तथा कोटद्वार पहुँचने के लिए कई मीलों का सफर पैदल चलकर तय करना पड़ रहा है। जिससे लोगों भूख,प्यास तथा गंभीर स्वास्थ्य समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है । लोगों को राहत देने के लिए श्री सिद्धबली मंदिर समिति एवं माँ कामाख्या मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल कोटद्वार ने सिद्धबली मंदिर से कुछ दूरी पर दुगड्डा मार्ग में राहत एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।

जिसमे श्री सिद्धबली मंदिर समिति की ओर से मार्ग में फंसे लोगो को नि:शुल्क चाय पानी एवं भोजन की व्यवस्था की गई। तो वहीँ माँ कामाख्या मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल कोटद्वार ने निःशुल्क स्वास्थ्य जांच कर लोगों को प्राथमिक उपचार की सुविधाएं दी।जिसमे 500 से अधिक लोगों ने नि:शुल्क चाय पानी एवं भोजन के साथ साथ प्राथमिक स्वास्थ्य का लाभ उठाया। इस अवसर पर माँ कामाख्या मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निदेशक मुख्य चिकित्सक एवं अनुभवी डॉ.भरत वीर सिंह (एम.बी.बी.एस,एम.डी जनरल मेडिसिन) ने जानकारी दी की आपदा से ग्रसित लोगों को राहत देने के लिए संस्थाएं तथा व्यक्तिगत प्रयास हो रहे है। ऐसी स्थिति में हमारा भी फ़र्ज़ बनता है की लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य तथा प्राथमिक उपचार दिया जाए। इसी उद्देश्य श्री सिद्धबली मंदिर समिति से संपर्क कर संयुक्त रूप से कैंप के आयोजन के लिए टीम भेजी गई। इस अवसर पर श्री सिद्धबली मंदिर समिति से दीपू पोखरियाल,संदीप चौधरी बॉबी बिष्ट,प्रियांशु,अर्जुन कंडवाल एवं पंकज हिमांशु तथा माँ कामाख्या मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल से नम्रता कंडारी, विक्रांत कुमार,उदय सिंह एवं अमरजीत सिंह ने सहयोग किया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *