satpuli
उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

सतपुली  नगर पंचायत मेन बाजार स्थित मार्केट में सोमवार रात करीब सवा 8 बजे लगी भीषण आग दुकाने हुई खाक

पुष्पेंदर राणा सवांददाता

पौड़ी ग़ढवाल । सतपुली  नगर पंचायत मेन बाजार स्थित मार्केट में सोमवार रात करीब सवा 8 बजे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। पुलिस चेकपोष्ट समेत 11 खोकेनुमा दुकानों का सामान आग की चपेट में आने से जलकर खाक हो गया।

इनमे तीन कॉस्मेटिक, 1 रजाई गद्दे, 1 बुकसेलर, 3 फ्रूट की दुकान, घड़ी की दुकान, एक कारपेंटर और ट्रेवल्स एजेंसी का कार्यालय शामिल हैं। हालांकि बुकसेलर
भीषण आग की लपटों से आमने सामने बनी इमारतें व दुकानों के शीशे चटकने के साथ साथ वहां रखा हुआ सामान को क्षति पहुंची। दुकानों के सामने रहने वाले विनोद खंतवाल, डबल मियां, ग्रहवाल स्वीट शॉप की दुकानों व भवनों में लगे शीशे चटके व रखे हुए समान भी इसकी चपेट में आये।

इस दौरान वहां से गुजर रही बिजली की लो टेंशन की मैंन केबल व लोगों के करीब 12 घरों में लगी केबल जलने से सारी रात बिजली गुल रही, सुबह 9 बजे बिजली विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त 15 मीटर केबल बदल कर विधुत आपूर्ति को सुचारू करने में लगे हुए हैं ।

यह भी पढ़े:pauri gharhwal news विधायक राजकुमार पोरी ने नैथाना गांव में किया वीर पुरिया नैथानी की मूर्ति का अनावरण

सामाजिक कार्यकर्ता पुष्पेंद्र राणा ने बताया कि एक साल पहले उन्होंने पंचायत क्षेत्र में फायर स्टेशन बनाने की मांग की थी। जिस पर तहसील सतपुली ने स्वीकृत कर तहसील के ही समीप फायर स्टेशन के लिए भूमि स्वीकृत की लेकिन अभी तक भूमि पर कोई कार्य नही हो पाया। देर रात को घटना स्थल पर 54 किमी दूर पौड़ी व 58 किमी दूर जिन्हें यहां पहुचने में डेढ़ घण्टे का समय लग।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *