उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार नई दिल्ली

विधानसभा कोटद्वार में प्रस्तावित बाईपास मार्ग एवं महत्वपूर्ण सड़क निर्माण परियोजनाओं को लेकर ऋतु खंडूरी भूषण ने की केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग विभाग के सचिव के साथ बैठक

संदीप बिष्ट।
नई दिल्ली। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग विभाग के सचिव अनुराग जैन के साथ विधानसभा कोटद्वार में प्रस्तावित महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं , कोटद्वार बाईपास निर्माण सहित विभिन्न सड़कों एवं पुलों के निर्माण को लेकर बैठक की।
विधानसभा अध्यक्ष ने चर्चा के दौरान बताया की कोटद्वार बाईपास मार्ग में लालपानी, सनेह, रतनपुर, जीतपुर, कुम्भीचौड़ आदि गाँव पड़ते हैं । मार्ग निर्माण न होने से ग्रामवासियों को कई प्रकार की कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा की कोटद्वार बाईपास मार्ग का सर्वेक्षण कार्य पूर्ण हो चुका है और निर्माण हेतु स्वीकृति प्राप्त होने के बाद भी मार्ग निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं हो पाया है। जिस कारण स्थानीय जनता में रोष है।
विधानसभा अध्यक्ष ने केंद्रीय सचिव से व्यापक जनहित में एन0एच0 534 कोटद्वार बाईपास मार्ग के शीघ्र निर्माण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित करने का आग्रह किया । साथ ही नजीबाबाद- कोटद्वार राजमार्ग की सभी प्रकार की अनुमति पूर्ण होने के बावजूद निर्माण कार्य शुरू न होने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की जिस पर केंद्रीय सचिव अनुराग जैन ने संबंधित को तत्काल आदेशित करते हुए नजीबाबाद- कोटद्वार राजमार्ग के कार्य को शुरू करने और जल्द से जल्द पेड़ कटान के आदेश दिए।
बैठक के दौरान उन्होंने ने विकासखण्ड दुगड्डा के कोल्हू चौड़ नदी पर सेतु निर्माण की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि कोटद्वार-कालागढ़ मोटर मार्ग पर पड़ने वाले कोल्हू चौड़ नदी पर 100 मी० स्पान प्री-स्ट्रेस सेतू के निर्माण का होना अति आवश्यक है। विधानसभा अध्यक्ष ने चिल्लरखाल-सिगड्डी-कोटद्वार पाखरो मोटर मार्ग के कि०मी० 1 से 12 में डी.बी. एम./बी.सी. द्वारा सुदृढीकरण के कार्य हेतु केन्द्रीय सडक अवस्थापना निधि के अंतर्गत धनराशि आवंटित करने का आग्रह कहा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *