उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार देहरादून न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

ऋतु खडूड़ी भूषण ने कुमल्डी रथुवाढाब में किया अतिथि गृह आवास का उद्घाटन

संदीप बिष्ट
लैंसडाउन। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खडूड़ी ने विधानसभा लैंसडाउन के रिखणीखाल ब्लॉक के कुमल्डी रथुवाढाब में घिल्डियाल परिवार द्वारा बनाए गए अतिथि गृह आवास ( होम स्टे ) का उद्घाटन किया। ऋतु खडूड़ी ने कहा की उत्तराखंड सरकार ने सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में कई ऐसे पर्यटक स्थल अवस्थित किये है, जो अपनी नैसर्गिक छटा एवं सांस्कृतिक विरासत को अपने में समेटे हुए है किंतु उन स्थलों पर पर्यटकों हेतु उचित आवास एवं खान – पान की सुविधा न होने के कारण पर्यटक इन स्थलों का आनंद लेने से वंछित रह जाते थे। इन सभी को देख उत्तराखंड सरकार द्वारा होम स्टे के माध्यम से गांव के लोगो को रोजगार देने का कार्य किया गया है।

ऋतु खडूड़ी ने अपने संबोधन में आधारशिला संस्थान के तत्वाधान में वन अग्नि रोकथाम विषय पर अपने विचार रखें। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की ग्रामीणों के बिना हम जंगल की संपदा को नहीं बचा सकते इसलिए ग्रामीणों के साथ तालमेल बैठाए। साथ ही ग्रामीणों से अपील की कि जंगल बचाओ के संस्कार आज की युवा पीढ़ी में भरने होंगे। जंगल बचाना आज के युग में बहुत जरूरी हो चुका है । कहा की आने वाली पीढ़ी तथा बच्चों के लिए पृथ्वी का बचाव करना बहुत जरूरी है ।

विधानसभा अध्यक्ष ने महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बीते 10 साल में महिलाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया गया है जहां महिलाओं को शौचालय , उज्जवला के माध्यम से उनके हाथ मजबूत किए है वहीं दूसरी और उन्हें सामाजिक सेवा में भी आगे बढ़ने का मौका दिया गया है । अंत में उन्होंने सभी ग्राम वासियों का केंद्र में मोदी सरकार व गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी को विजय बनाने के लिए धन्यवाद दिया ।इसअवसर पर अध्यक्ष गौ सेवा आयोग उत्तराखंड राजेंद्र अंथवाल , कार्यक्रम अध्यक्ष प्रो० डॉ० किशोर चौहान , कर्नल एस पी भट्ट , दीपक जदली, राकेश देवरानी , आदि लोग उपस्थित रहे ।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *