अल्मोड़ा उत्‍तराखण्‍ड

सावन मेले को लेकर महिला कल्याण संस्था की बैठक आयोजित

अल्मोड़ा। महिला कल्याण संस्था की एक बैठक सावन मेले को लेकर संस्था के कार्यालय में हुई। जिसमें निर्णय लिया गया कि 13 अगस्त रविवार को सावन मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले का आयोजन नंदा देवी में 2:00 बजे से होगा जिस में भाग लेने वाली महिलाओं की टीमें होंगी।

जिसमें 5 महिलाऐं एक टीम से भाग ले सकती हैं, टीम की पांच महिलाएं उत्तराखंड की संस्कृति से संबंधित परिधान में आएंगी, साथ में उन्हें मेहंदी लगाकर लानी है और सेली सजाकर लाना है।

साथ ही कुमाऊनी गीत पर नृत्य भी करना होगा और अकेले भी महिला प्रतिभाग कर सकती है। प्रत्येक महिला को अंक दिए जाएंगे जिस टीम की अधिक महिलाएं जीतेंगी उस टीम को प्रथम, द्वितीय, तृतीय नकद पारितोषिक दिया जाएगा। टीम की अन्य महिलाओं में से दो महिला व्यंजन प्रतियोगिता में भाग ले सकती हैं। दोनों प्रतियोगिताओं के अंक जोड़ कर जिस टीम को सबसे अधिक अंक मिलेंगे वह जीती हुई मानी जाएगी। मेले में महिलाओं के लिये गेम भी रखे जाएंगे।

बैठक की अध्यक्षता रीता दुर्गापाल द्वारा की गई व संचालन पुष्पा सती द्वारा किया गया। बैठक में उपाध्यक्ष मीता उपाध्याय, चंद्रा अग्रवाल, गीता शाह, सरला बिष्ट, शांति शाह,  ममता चौहान, सुनैना मेहरा, अंजू अग्रवाल, अनीता रावत, अनुराधा अग्रवाल, आशा कर्नाटक, इंदिरा लोहानी, दीपा जोशी, रीता जोशी, आदिति अग्रवाल पांडे, रेखा चौहान आदि उपस्थित थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *