उत्‍तराखण्‍ड

नैनीताल में बारिश का कहर, कालाढूंगी- नैनीताल सड़क पर पेड़ गिरने से मार्ग बाधित

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के बाद पहाड़ी जिलों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। नैनीताल में मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी करने के बाद लगातार बारिश जारी है। लगातार हो रही भारी बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

कालाढूंगी- नैनीताल सड़क पर पेड़ गिरने से मार्ग बाधित
कालाढूंगी- नैनीताल सड़क में भारी मलबा आने और पेड़ गिरने से मार्ग बाधित हो गया है। वहीं सूर्यां नाले में भारी पानी आने से पुलिस ने यातायात बन्द कर दिया है। प्रशासन ने भारी बारिश के चलते नदी और नालों के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है। इसके साथ ही खतरे की जद में आए घरों को खाली करने के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस प्रशासन अलर्ट
वहीं दूसरी तरफ नदी और नालों में भी पानी बढ़ने लगा है। एसएसपी प्रहलाद मीणा का कहना है कि मौसम विभाग के अलर्ट के चलते सभी पुलिस थानों व चौकियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। हाईवे या जिला मार्ग में बीच से निकलने वाले बरसाती नाले या रपटों पर पुलिस को तैनात रहने के निर्देश दिए हैं। एसडीआरएफ भी रिजर्व में रखी गयी है। बाढ़ चौकिया में सेटेलाइट फोन लगा दिए गए हैं। इसके अलावा राहत बचाव कार्य के लिए भी सभी टीमें तैयार हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान
मौसम विभाग ने नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि देहरादून, पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार जिले में कहीं-कहीं बिजली चमकने के साथ तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *