उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

pauri gharhwal news चुनाव ड्यूटी में तैनात कार्मिकों हेतु 1200 हेल्थ किट  तैयार

पौड़ी।  लोकसभा चुनावों को लेकर स्वास्थ्य महकमे ने भी अपनी तैयारियां की है। जिले में अब तक जहां स्वीप गतिविधियों को लेकर विभाग ने कंट्रोल रूम शुरू किया है वहीं चुनाव ड्यूटी में तैनात कार्मिकों के लिए 1200 हेल्थ किट बनाकर भी तैयार हो गई है।

अफसरों के मुताबिक ये हेल्थ किट हर बूथ भेजी जाएगी। वहीं चुनावों में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भी विभाग ने तैयारियां की है। पौड़ी के सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार ने बताया कि आयोग की एसओपी के तहत काम शुरू किया गया है। इसके लिए एक नोडल अफसर भी तैनात किया गया है। स्वीप गतिविधियों को लेकर ब्लाक वार एएनएम सेंटरों की लिस्ट बनाई जा रही है। इनमें जल्द ही वोटर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

वहीं नोडल अफसर डॉ. एसडी वर्मन के मुताबिक चुनाव ड्यूटी में तैनात सुरक्षा कार्मिकों के साथ ही अन्य कार्मिकों के लिए हेल्थ की सभी सुविधाओं पर काम शुरू किया गया है। यदि किन्हीं कारणों से एयर एबुलेंस की जरूरत पड़ती है तो विभाग इसके लिए भी तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही 108 सेवा को भी जोड़ा जा रहा है। इसमें किस बूथ से कितना समय संबंधित पास के स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचने में लगेगा इसको लेकर भी खाका खींचा जा रहा है।

यह भी पढें:pauri gharhwal news देश भर में साइबर ठगी का पर्याय बने नाइजीरियन गैंग का इनामी अपराधी फंसा पौड़ी पुलिस के चंगुल में

पोलिंग बूथ तक चुनाव ड्यूटी में तैनात कार्मिकों को हेल्थ संबंधी सुविधाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टेली एवं वीडिया कंसल्टेशन सेंटर श्रीनगर मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल पौड़ी में प्रस्तावित कर दिए है। हर सेंटर पर कम से कम मय स्टाफ के 4 डाक्टर तैनात रहेंगे। जो हेथ्ल किट बनाकर तैयार की गई है उनमें 1200 किट बना दी गई है। जो चुनाव किट को हर बूथ भेजी जाएगी। इन हेल्थ किटों में सभी आवश्यक दवाईयां रखी गई है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *