उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय राजस्व संवर्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक ली

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने जिला कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष से वीसी के माध्यम से जिला स्तरीय राजस्व संवर्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक ली। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा रेखीय विभागों को निर्देश दिये गये कि वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए निर्धारित राजस्व प्राप्ति के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पंजीकरण शुल्क से प्राप्त राजस्व की तुलना में प्रवर्तन शुल्क अति न्यून है। उन्होने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रवर्तन की कार्यवाही में तेजी लाना सुनिश्चित करें। विद्युत विभाग द्वारा बिजली की चोरी को रोकने के लिए विभागीय स्तर की धीमी कार्यवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

खाद्य् सुरक्षा के तहत उन्होने जिला खाद्य अभिहीत अधिकारी को निर्देश दिये कि वे लगातार होटलों/ढाबों/मिष्ठान की दुकानों में सैम्पलिंग लेकर खाद्य सुरक्षा नियमों का उलंघन करने वालों पर सख्ती के साथ कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा आबकारी, वन विभाग, सिंचाई विभाग को राजस्व संवर्धन को लेकर निर्धारित लक्ष्यों को समय सीमा के भीतर प्राप्त करना सुनिश्चित करें। बैठक में सभी सम्बन्धित अधिकारी वीसी के माध्यम से उपस्थित रहे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *