उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

पौड़ी से बहेडाखाल शाखा मार्गों पर पूर्व प्रमुख ने की बस परिवहन सेवाओं की संचालन की मांग

अभिषेक नेगी

पौड़ी। जनपद पौड़ी गढ़वाल के विकासखंड कोट के सूदूरवर्ती क्षेत्र बहेडाखाल में पौड़ी मुख्यालय से बहेड़ाखाल के लिए शाखा मार्गों पर बस सेवाओं की संचालन की मांग लगातार हो रही है। विगत कई समय से पौड़ी से बहेड़ाखाल के लिए कोई बस सेवा उपलब्ध नहीं है जिससे स्थानीय क्षेत्रवासियों को पौड़ी से आने जाने के लिए यातायात की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

पूर्व प्रमुख एवं जनपद विकास समिति के अध्यक्ष मदन सिंह नयाल ने बताया कि बहेडाखाल क्षेत्र में मंडल मुख्यालय से आने जाने के लिए कोई बस एवं टैक्सी सेवा उपलब्ध नहीं है जिससे ग्रामीणों को गाड़ी बुक करके पौड़ी आना जाना पड़ता है, ऐसी परिस्थिति में निर्धन, असहाय व्यक्ति द्वारा गाड़ी बुक करके आना जाना व्यावहारिक नहीं है,

उन्होंने सम्भागीय परिवहन अधिकारी गढ़वाल सम्भाग पौड़ी को समस्या से अवगत कराया जिसमें सम्भागीय परिवहन अधिकारी द्वारा कतिपय परिवहन कम्पनियों को निर्देशित किया गया है किंतु परिवहन कम्पनियों द्वारा की गई कार्यवाही के परिणाम सामने नहीं आ पाए हैं और परिवहन अधिकारी मात्र परिवहन कम्पनियों को पत्र लिखने तक ही अपने कर्तव्यों की इतिश्री समझ बैठे है, उन्होंने जिलाधिकारी से लेकर अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर जनहित में न्यायोचित कार्रवाई की मांग की है।

पूर्व प्रमुख ने बताया कि यदि विभाग द्वारा शाखा मार्गों पर बस/ परिवहन सेवाओं के नियमित एवं व्यवस्थित संचालन होता है तो कई स्थानीय ग्रामीणों को परिवहन सेवाओं का लाभ मिलेगा और अपने दैनिक दिनचर्या खाद्य सामग्री जैसे स्थानीय व्यापारियों को पौड़ी से बहेड़ाखाल आने जाने वालों को परिवहन सेवाओं की समस्याओं से नहीं जूझना पड़ेगा।

PAUDI GARHWAL NEWS

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *