उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

सभी वर्गों के ऐसे मतदाताओं को शामिल करवायें जिनकी मतदान में कम भागीदारी की संभावना रहती है : जिलाधिकारी

आगामी 25 जनवरी को मतदाता दिवस के आयोजन के संबंध में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी स्वीप और निर्वाचन कार्यालय को निर्देश दिये कि मतदाता दिवस के अवसर पर जनपद के सांस्कृतिक प्रेक्षागृह में सभी वर्गों के ऐसे मतदाताओं को शामिल करवायें जिनकी मतदान में कम भागीदारी की संभावना रहती है। उन्होंने दिव्यांग मतदाता, बोक्सा जनजाति के मतदाता, दूरस्थ क्षेत्रों के मतदाता तथा विभिन्न शैक्षाणिक संस्थानों में अध्ययनरत 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके लोगों को कार्यक्रम में शामिल करवाकर अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता से संबंध में लोगों को जागरूक करें साथ ही लोगों को *‘‘वोट जैसा कुछ नही वोट जरूर डालेंगे हम‘‘* शपथ दिलवाये। कहा कि लोगों को नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक आयोजन के माध्यम से भी मतदान करने की शपथ दिलवाने, स्थानीय स्कूलों में क्विज व वाद-विवाद प्रतियोगिता के साथ चुनाव शपथ कार्यक्रम भी करवायें। उन्होंने कार्यक्रम में महिलाओं की भी वृहद स्तर पर भागीदारी करवाने को कहा।

इस दौरान बैठक में अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, पीडी डीआरडीए संजीव कुमार राय, सीएमओ डॉ0 प्रवीण कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र गौड़ सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Paudi Election commission

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *