उत्‍तराखण्‍ड श्रीनगर गढ़वाल

हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल में आज नई शिक्षा नीति

2020 पर अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम आयोजित किया गया।इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ राकेश नेगी अनंत ने बताया कि विश्व विद्यालय अनुदान आयोग शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सम्पूर्ण भारत में अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम आयोजित कराया गया इस अवसर पर हमारे विश्वविद्यालय में ए सी एल हॉल में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया

इसमें मुख्य अतिथि विश्व विद्यालय के कुलसचिव डॉ धीरज शर्मा रहे अध्यक्षता प्रोफेसर महावीर नेगी अधिष्ठाता छात्र कल्याण रहे 500 छात्र छात्राओं ने इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया मुख्य अतिथि ने कहा कि नई शिक्षा नीति भारत का भविष्य है यह भारत के निर्माण की नीव रखेगा ।

प्रोफेसर महावीर नेगी ने कहा कि उच्च शिक्षा आने वाले समय में पूरी तरह बदल जायेगी। कार्यक्रम के संयोजक डॉ राकेश नेगी अनंत ने कहा कि यह नीति प्रधानमंत्री मोदी जी की सर्वोत्तम प्राथिमकता में से एक रही है ।

34वर्षों के बाद भारत को एक नया भारत का निर्माण करने का मौका मिला है इस नीति से भारतीय ज्ञान, परंपरा, संस्कृति विरासत का भी और विस्तार होगा।

विदेशी छात्रों को भी जोड़ने का काम करेगा यह नीति एवं विदेशी विश्वविद्यालय के कैम्पस भारत में खुलेंगे । इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी का ऑनलाइन संबोधन सुनकर सभी छात्र छात्राओं में उत्साह रहा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *