nenital
उत्‍तराखण्‍ड नैनीताल न्यूज़

नैनीताल सर्दी के कहर से बचने के लिए जलाई थी अंगीठी, दो की दम घुटने से मौत

नैनीताल जिले में घर के अंदर अंगीठी जलाकर सोए हुए दो लोगों की गैस लगने से मौत हो गई। जबकि एक की हालात अभी भी गंभीर है। तीसरे मजदूर की हालत गंभीर होने पर उसे सुशीला तिवारी रेफर कर दिया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

 

रविवार को नैनीताल के मल्लीताल में ठंड से बचने के लिए कुछ मजदूर अंगीठी जलाकर सोए गए। गैस लगने से दो मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि एक की हालत गंभीर है। जिसे सुशीला तिवारी रेफर कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक मामले के बारे में तब पता चला जब मजदूरों के परिजनों ने उनको संपर्क करने की कोशिश की और उन्होंने फोन नहीं उठाया।

परिजनों के ठेकेदार को फोन करने पर चला पता

रविवार को मजदूरों के परिजनों ने फोन किया तो उन्होंने नहीं उठाया। जिसके बाद सोमवार को भी उन्होंने दिनभर फोन नहीं उठाया और रात को भी नहीं तो परिजनों ने ठेकेदार को फोन किया। जिसके बाद देर रात लगभग 12 बजे ठेकेदार मजदूरों के कमरे में पंहुचा। कमरा अंदर से बंद था। काफी आवाज लगाने पर भी कोई बाहर नहीं आया। जिसके बाद ठेकेदार दरवाजा को तोड़कर अंदर पहुंचा। जहां तीनों मजदूर बेहोश पड़े थे।

गैस लगने से दो मजदूरों की मौत

ठेकेदार ने घटना के बारे पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को अस्पताल लेकर गई। जहां डॉक्टरों ने बदायूं निवासी राजकुमार (21) व अवनेश (24) दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। जबकि साजहांपुर मोनन्दर (21) की हालत गंभीर हैं। जिसे सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया गया है। डॉ. हाशिम अंसारी ने बताया कि अंगीठी की गैस लगने से दो मजदूरों की मौत हुई है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *