meerut
न्यूज़ मेरठ

meerut news मेरठ में आवास खरीदने का सुनहरा मौका, करोड़ों के आवासों की होगी नीलामी

मेरठ। सपा सरकार में मेडा की ओर से विभिन्न योजनाओं में बनाए गए आवास अब नीलाम करने तैयारी है। लोहिया नगर और शताब्दी नगर योजना में बनाए गए इन आवासों को ‘जैसा है, जहां है’ की तर्ज पर इन अर्धनिर्मित आवासों को ई-ऑक्शन के जरिए नीलाम किया जाएगा। जमीन और भवन निर्माण के सहित इन आवास की कीमत करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये आंकी गई है। दोनों योजनाओं में बनाए गए इन आवासों पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे। अब तक ठेकेदार का भी पूरा भुगतान नहीं हो पाया है।

शताब्दी नगर में 570, लोहिया नगर में 305 आवास बनाए गए। इन आवासों की खरीदारी के लिए एक भी खरीदार नहीं मिला था। इसके अंतर्गत लोहिया नगर के पॉकेट में 85 फ्लैट टाइप ए के बनाए गए हैं, जबकि 100 फ्लैट टाइप बी और 120 फ्लैट सी टाइप के भी हैं। इसके अलावा शताब्दी नगर सेक्टर 4 में 120 फ्लैट टाइप ए 170 फ्लैट टाइप बी तथा 280 फ्लैट ब्लॉक सी में निर्मित किए गए हैं।

यह भी पढें:haridwar news उत्तराखंड ऊर्जा कामगार संगठन की मीटिंग 33/11 केवी उपसंस्थान मायापुर के प्रांगण में हुई

मेरठ विकास प्राधिकरण की ओर से अब इन आवासों के मूल्यांकन के लिए भी टेंडर जारी कर दिया गया है, जो एक मार्च तक जमा करने होंगे। मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने बताया कि इन अर्ध निर्मित आवासों को बल्क में नीलाम किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जमीन की कीमत के साथी निर्माण में आई लागत से इनकी कीमत करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये आंकी गई है। जल्द ही इसके लिए ई जैसा है जहां है की तर्ज पर इन अर्ध निर्मित आवासों के लिए ई ऑक्शन किया जाएगा।

meerut

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *