उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार देहरादून न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

आगामी मानसून को ध्यान में रखते हुए कोटद्वार में चल रहे कार्यों को लेकर ऋतु खण्डूडी भूषण ने की समीक्षा बैठक

संदीप बिष्ट
देहरादून। उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने यमुना कालोनी स्थित शासकीय आवास आर – 1 पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ आगामी मानसून को ध्यान में रखते हुए,विभागीय समीक्षा बैठक की। बैठक में खो नदी पर बन रही आर० सी०सी० सुरक्षा दीवार, सिद्धबली सेतु, व गाड़ीघाट पुल का सुरक्षात्मक कार्य व रिवर ट्रेंचिंग निर्माण कार्य को सावधानी से करने के निर्देश दिए। बता दें की गत वर्ष 2023 की आपदा में उपरोक्त गाड़ीघाट एवं मालन पुलों सहित कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के 7 अन्य पुलों को भी भारी नुकसान हुआ था।
ऋतु खण्डूडी भूषण ने सुखरो नदी पर चिल्लरखाल-सिगड्डी, पाखरो मार्ग के लिए एक सेतु का विभागीय स्वीकृति होने पर खुशी व्यक्त जताते हुए आचार संहिता के बाद सेतु निर्माण का कार्य अतिशीघ्र प्रराम्भ करने के निर्देश दिए।
साथ ही अधिकारियों को राज्य आपदा न्यूनीकरण के अन्तर्गत जीतपुर रतनपुर क्षतीग्रस्त मोटर मार्ग का आंगणन पुनः शासन में प्रेषित करने,कलालघाटी-मावाकोट मार्ग के मध्य मालन नदी पर आर०सी०सी०डबल लेन स्पान पुल निर्माण में वन विभाग से यथाशीघ्र अनापत्ति लेने को विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।
बैठक में प्रमुख अभियन्ता डी०के०यादव ,चीफ इन्जनियर ओंम प्रकाश,एस०सी०गोरव थपलियाल, कन्सलटेंट वी०के०चमोली, तकनीकी सलाहाकार सी०एम०पाण्डेय अधिशासी अभिन्यता डी०पी० सिंह , टी०एस०विजल्वाण आदि अधिकारी उपस्थित रहे ।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *