उत्‍तराखण्‍ड जम्मू कश्मीर नई दिल्ली न्यूज़

जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हु़वा उत्तराखंड का लाल गौतम कुमार

जम्मू कश्मीर के राजौरी-पुंछ इलाके में बृहस्पतिवार दोपहर में आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन में उत्तराखंड के जनपद पौड़ी के कोटद्वार शिवपुर निवासी गौतम कुमार शहीद हो गया था । आज उसका पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान , जनपद पौड़ी के कोटद्वार स्थित शिवपुर लाया गया ।

सुबह लगभग ग्यारह बजे सेना के विशेष होलीकॉप्टर के माध्यम से , ग्रास्टनगंज लाया गया । उसके पश्चात सेना के विशेष वाहन से तिरंगे में लिपटे गौतम के पार्थिव शरीर को , सेना , स्थानीय पुलिस और प्रशासन की सुरक्षा में उनके घर अंतिम दर्शन करने ले जाया गया । शहीद के अन्तिम दर्शन करने के लिए विभिन्न , सामाजिक संगठनों के साथ साथ हजारों की संख्या में आम जनमानस उमड़ा था । शहीद के घर में क्षेत्र की विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीद गौतम को श्रद्धांजलि दी ।

इस मौके पर , पौड़ी के जिलाधिकारी डा आशीष चौहान ने भी शहीद को पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजली दी । शहीद के पार्थिव शरीर को घर से सेना के विशेष वाहन से , शहर के झण्डा चौक होते , खोह नदी किनारे मुक्ति धाम ले जाया गया । जहां स्थानीय प्रशासन , सहित सैन्य अधिकारियों और जवानों समेत कई अन्य सभ्रांत व्यक्तियों ने शहीद को पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजली दी । शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया । शहीद गौतम की चिता को उसके बड़े भाई राहुल कुमार ने मुखाग्नि दी । शोक में आज कोटद्वार बाजार दोपहर तक बन्द रहा ।

शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंची , क्षेत्र की विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि , आज देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान करने वाले गौतम कुमार के शहीद होने पर उन्हें भारी दुःख है । साथ ही उन सभी सैनिकों को सैल्यूट है जो देश की रक्षा के खातिर , हमेशा मर मिटने को तैयार रहते हैं ।

Jaamu and Kashmir news

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *