उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

वरुणाघाटी में नेटवर्क सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति

*वरुणाघाटी में नेटवर्क सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति*

संवाददाता ठाकुर सुरेंद्र पाल सिंह उत्तरकाशी

उत्तरकाशी: वरुणाघाटी के गमदिडगांव और उपरिकोट में BSNL इंजीनियरों ने 22 मार्च 2024 को नेटवर्क सुधार के लिए मृदा परीक्षण और सर्वेक्षण का कार्य किया गया। मिट्टी के सैंपल लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं।

इस प्रगति से वरुणाघाटी में नेटवर्क की कमी जल्द पूरी होने की उम्मीद है। इंजीनियर दिनेश कुमार सिंह और अंकित सिंह नेगी (भागीरथी मंडल महामंत्री) ने स्थलीय निरीक्षण में भाग लिया।

अंकित सिंह नेगी का कहना है कि वरुणाघाटी जन सँघर्ष समिति के अध्यक्ष विशन सिंह राणा के प्रयासों से एवं गंगोत्री विधानसभा के विधायक सुरेश सिंह चौहान जी के अथक प्रयासों से यह जनहित की समस्या पूर्ण होने वाली है इस उपलक्ष में पूरे गांव ने विधायक जी का जन समस्या को पहले प्राथमिकता देने के लिए धन्यवाद और आभार प्रकट व्यक्त किया।

इस पहल से वरुणाघाटी क्षेत्र में नेटवर्क कनेक्टिविटी में सुधार होने की संभावना है, जिससे स्थानीय निवासियों को बेहतर संचार सेवाएँ प्राप्त हो सकेंगी। इससे शिक्षा, व्यापार, और आपातकालीन सेवाओं में भी वृद्धि होगी। नेटवर्क की उपलब्धता से युवाओं को नई तकनीकी और जानकारी तक पहुँचने में मदद मिलेगी, और यह क्षेत्र के समग्र विकास में योगदान देगा।

इस तरह की पहलें न केवल तकनीकी उन्नति का प्रतीक हैं, बल्कि यह भी दर्शाती हैं कि सरकार और स्थानीय नेतृत्व जनता की आवश्यकताओं को समझते हैं और उन्हें पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वरुणाघाटी के लोगों के लिए यह एक नई दिशा और आशा का संचार करता है।

भागीरथी मंडल महामंत्री अंकित सिंह नेगी का कहना है कि इस उपलब्धि के साथ, वरुणाघाटी के निवासियों को आधुनिक संचार सुविधाओं का लाभ मिलेगा, जिससे उनके दैनिक जीवन में सुविधा और समृद्धि आएगी। इस प्रकार के विकास से शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, और व्यापार जैसे क्षेत्रों में भी बड़े पैमाने पर सुधार होगा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *