haridwar
उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ हरिद्वार

haridwar news कब होगा कचरा और गंदगी मुक्त बहादराबाद क्षेत्र

हरिद्वार विवेक वर्मा

जनपद में वैसे तो बहुत सी घटनाए ऐसी है जिस पर सरकार ने बहुत सराहनीय कार्य किया है परन्तु आज हम बात करेंगे एक एसी समस्या पर जो दिखता सबको है पर इस समस्या का समाधान कब होगा इसकी कोई गारंटी नहीं देता जिस समस्या की हम बात कर रहे है वो है गन्दगी (कचरा) व कूड़ा वैसे तो जनपद में बहुत सी जगह है जहा कचरे व कूड़ा का ढेर लगा है परन्तु आज हम बात करेंगे हरिद्वार जनपद क्षेत्र बहादराबाद की मुख्य सड़क जो शिवालिक नगर व सिडकुल जैसे महत्वपूर्ण मार्ग को जोड़ती है जहा पर कचरे की संख्या में वृद्धि हो रही है। जिससे स्थानीय निवासियों के बीच चिंता बढ़ रही है।

इस असुविधा को तत्काल ध्यान देते हुए स्थानीय प्रशासन से जनता की अपील है कि वह शीघ्र कचरे की सफाई के लिए कदम उठाएं और साथ ही कचरा प्रबंधन उपायों को लागू करें। वैसे तो राष्ट्र स्तर पर कई अभियान चलाए जा रहे है जिसमे “स्वच्छ भारत अभियान” मुख्य है

यह भी पढें:pauri gharhwal श्रीअन्न को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध कराने को बड़े अभियान की जरूरत:  कुलपति

जिसको हमारे देश के प्रधानमंत्री द्वारा जगह जगह जा कर आमजन को जागरूक भी किया गया है। प्रशासन को जनपद के हित में गंदगी व कूड़ा मुक्त अभियान चलाने की जरुरत है जिसमे घर घर जाने वाली कूड़े इक्कठा करने वाली गाडी की सहायता से जागरूकता के लिए अनाउंसमेंट कराया जा सकता है और रैली के माध्यम से भी अभियान को सफल बनाया जा सकता है साथ ही साथ जो लोग कचरा फैलाने के लिए जिम्मेदार है उनको दण्डित कर के भी लोगो को जागरूक किया जा सकता है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *