उत्‍तराखण्‍ड

पोती ने ही करवाया था दादी का मर्डर, दोस्त को प्राइवेट वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बनाया मोहरा

हरिद्वार: ज्वालापुर बुजुर्ग महिला हत्याकांड मामले में पुलिस ने पोती और एक युवक को गिरफ्तार किया है. सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस आरोपी युवक तक पहुंची और उसे गिरफ्तार किया. जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की गई तो कई ऐसे खुलासे हुए, जिसे सुन पुलिस भी हैरान रह गई है. इस हत्याकांड में महिला की पोती का भी हाथ था.

14 मई को हुई थी महिला की हत्या
गौर हो कि 14 मई यानी गंगा सप्तमी के दिन ज्वालापुर के चाकलान मोहल्ले में दिनदहाड़े एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई थी. जिसका खुलासा अब हरिद्वार पुलिस ने कर दिया है. हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि बुजुर्ग महिला की हत्या के खुलासे के लिए 10 पुलिस टीमों का गठन किया गया था.

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला था कि पेशे से तीर्थ पुरोहित गंगा सप्तमी के अवसर पर अपनी पत्नी/परिजनों के साथ पूजा अर्चना के लिए हरकी पैड़ी गया हुआ था. जबकि, उनकी बुजुर्ग मां घर पर अकेली थीं. दोपहर के समय चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो बुजुर्ग महिला लहूलुहान हालत में फर्श पर पड़ी मिली.

सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध तक पहुंची पुलिस
इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और जांच पड़ताल शुरू की. इस पुलिस की टीम ने घटनास्थल की ओर आने-जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. कई संदिग्धों से भी पुलिस ने पूछताछ की, लेकिन एक युवक गतिविधि ज्यादा संदिग्ध नजर आई.

महिला की पोती ने युवक उदित झा को बनाया था मोहरा
ऐसे में उस युवक से सख्ती के साथ पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात कबूली और पूरे घटनाक्रम के साथ ही हत्या की वजह समेत इसमें शामिल सभी किरदारों से पर्दा उठाया. आरोपी युवक बीबीए छात्र का निकला, जिसका नाम उदित झा है. जिसे बुजुर्ग महिला की पोती ने मोहरा बनाया था.

पोती के पास था उदित और उसकी गर्लफ्रेंड प्राइवेट वीडियो
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बुजुर्ग महिला की पोती का अनुराग नाम के एक युवक (ब्वॉयफ्रेंड) के साथ अफेयर है. जबकि, उसका (उदित) का कनखल निवासी एक युवती (गर्लफ्रेंड) के साथ अफेयर में है. ऐसे में चारों आपस में भी दोस्त हैं. जबकि, आरोपी उदित और उसकी सहेली की प्राइवेट फोटो व वीडियो मृतका की पोती के पास थी.

अनुराग का खर्चा पूरा करने के लिए दादी का पैसा छुपाती थी पोती
बुजुर्ग महिला की पोती अपने बॉयफ्रेंड अनुराग को समय-समय पर काफी पैसे देती रहती थी. उसको आईफोन (iPhone) के लिए भी पैसे दिए थे. अनुराग 10 से 15 हजार रुपए के बीच की नौकरी करता था, लेकिन गर्लफ्रेंड यानी महिला की पोती की वजह से उसको कभी भी पैसों की कमी नहीं रही.

दादी को पता चल गया था, पोती ले जाती है पैसे
इसकी वजह ये थी कि पोती दादी और घर के पैसे छुपा कर उसे (अनुराग) को देती थी. धीरे-धीरे घर से पैसे गायब हो लगे. ऐसे में बुजुर्ग महिला समझ गई कि उसकी ही पोती पैसे ले जाती है. जिसके बाद दादी ने पैसे छुपाने शुरू कर दिए. लिहाजा, पैसे न मिलने पर वो परेशान रहने लगी.

पोती ने उदित को दी थी वीडियो वायरल करने की धमकी
वहीं, पैसे न मिलने उसके सिर पर खून सवार हो गया और उसने दादी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई. जिसके लिए उसने उदित झा को ब्लैकमेल करना शुरू किया. साथ ही धमकी दी कि वो उसकी दादी को रास्ते से हटा दें. ऐसा न करने पर वो उसकी (उदित और उसकी गर्लफ्रेंड) की प्राइवेट वीडियो वायरल कर देगी.

ऐसे में योजना बनाई गई कि जब सभी लोग किसी काम से घर से बाहर जाएंगे तो वो (उदित) घर जाकर बुजुर्ग महिला का काम तमाम कर देगा. इसी बीच गंगा सप्तमी आ गई. ऐसे में बुजुर्ग महिला के सभी सदस्य गंगा स्नान और पूजन के लिए हरिद्वार निकल गए. ऐसे में पोती ने उदित झा को घर की सारी जानकारी देकर दादी को रास्ते से हटाने को कहा.

सीसीटीवी से बचने के लिए छाता ओढ़कर महिला की घर की तरफ निकला आरोपी
उदित झा भी उस समय गंगा पूजन के लिए हरकी पैड़ी गया था. वहां से स्कूटी से घर आया और अपने कपड़े बदले. फिर रास्ते में पड़ने वाले अंसारी मार्केट से हथौड़ा खरीदकर महिला के घर की तरफ निकल गया. इसके आरोपी उदित ने अपनी स्कूटी से महिला के घर से कुछ दूरी कहीं लगा दी. इसके बाद सीसीटीवी से बचने के लिए छाता ओढ़कर पैदल ही निकला.

हथौड़े से महिला पर किए कई वार
वहीं, पैदल-पैदल ही आरोपी उदित गलियों से चलकर महिला के घर पहुंचा. जहां उसने महिला से पोते मुकुंद के बारे पूछा और उसे अपना दोस्त बताकर पीने के लिए पानी मांगा. जब महिला बरामदे में रखे फ्रिज से पानी निकाल रही थी, उसी दौरान उदित झा ने हथौड़े से उसके चेहरे पर वार कर दिया.

ऐसे में महिला चीखने लगी. ऐसे में उदित ने महिला के सिर और चेहरे पर हथौड़े से कई वार कर दिए. जिसके बाद महिला को लहूलुहान कर घर से निकला और गली से पैदल पैदल भागते हुए वो अपनी स्कूटी के पास पहुंचा. जिसके बाद वो अपने घर चला गया. उधर, महिला की भी मौत हो गई. वहीं, पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने हथौड़ा, मास्क, छाता और स्कूटी बरामद कर ली है.

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *