उत्‍तराखण्‍ड पौड़ी गढ़वाल

राजकीय इण्टर काॅलेज पुरियाडाॅग में स्वर्ण जयन्ती समारोह हुआ सम्पन्न

जकीय इण्टर काॅलेज पुरियाडाॅग में स्वर्ण जयन्ती समारोह हुआ सम्पन्न

प्रमुख बीना राणा मुख्य अतिथि व महेन्द्र सिह राणा बतौर विशिष्ट अतिथि हुए शामिल
◆ विद्यालय के लिए जमीन दान करने वाले समाजसेवी पुरिया नैथानी के परिजनों को किया सम्मानित

कोटद्वार। राजकीय इण्टर काॅलेज पुरियाडाॅग का स्वर्ण जयन्ती समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख कल्जीखाल बीना राणा व विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र राणा मौजूद रहे। आयोजित समारोह में विद्यालय के लिए भूमि दान करने वाले समाज सेवी पुरिया नैथानी के परिजनों को भी सम्मानित किया गया।

 

राइका पुरियाडाॅग के पचास वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित स्वर्ण जयंति समारोह में मौजूद बतौर मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख कल्जीखाल बीना राणा ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि इस विद्यालय में पूर्व से शिक्षा की गुणवत्ता व अनुशासन बहुत अच्छा रहा है। विद्यालय की कार्यकारिणी व जन प्रतिनिधियों के सहयोग से यह विद्यालय आज शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहा है। प्रमुख बीना राणा ने कहा कि क्षेत्र के लिए बडे ही गर्व की बात है कि विद्यालय से शिक्षा ग्रहण कर अनेक छात्र छात्राएं आज देश विदेश में कार्य कर क्षेत्र व विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। स्वर्ण जयंती समारोह कार्यक्रम में इस विद्यालय के निर्माण के लिए भूमिदान देने वाले समाजसेवी पुरिया नैथानी के परिवार को भी सम्मानित किया गया। प्रमुख बीना राणा द्वारा विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जल्द ही मंच निर्माण की घोषणा की गयी।


कार्यक्रम में मौजूद विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र राणा ने कहा कि आज आप सभी के सहयोग से यह विद्यालय अपना स्वर्ण जयन्ती समारोह मना रहा है। उन्होने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से आज यह आयोजन हुआ है जो इस क्षेत्र के लिए एक सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से वह यहां दो ब्लाक प्रमुख रह कर सेवा कर चुके हैं। आपके प्यार व आशीर्वाद से ही वर्तमान में उनकी धर्मपत्नी यहाँ ब्लाक प्रमुख है। प्रमुख महेंद्र राणा ने कहा कि कल्जीखाल के क्षेत्रवासियों की सेवा के लिए वह हमेशा तैयार खड़े हैं।
इस मौके पर प्रमुख राणा दंपति द्वारा सत्तर के दशक के उपस्थित विद्यालय के पूर्व अध्यापकों व छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र छात्राओं व विभिन्न महिला मंगल दलों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियाँ दी गई।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार घुनियाल, खण्ड विकास अधिकारी कल्जीखाल जगमोहन सिह बिष्ट, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) हुसैन अली, जीवानन्द शर्मा, जसबीर रावत, मोहन सिह रावत, महाकान्त नैथानी, जगमोहन डाॅगी, समाजसेवी भगवान सिह, अशोक रावत, जन प्रतिनिधि, पूर्व छात्र-छात्राओं समेत ग्रामीण उपस्थित रहें।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *