उत्तर प्रदेश नजीबाबाद न्यूज़

पत्रकारिता दिवस के अवसर पर जनरलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने सभा का आयोजन किया

नजीबाबाद। पत्रकारिता दिवस के अवसर पर एक सभा का आयोजन संगम बैंकट हॉल में बहुत ही उत्साह के साथ किया गया जिसमें नजीबाबाद के उप जिलाधिकारी विजय वर्धन तोमर ने कहा कि हिंदी पत्रकारिता आज के दौर में जटिल और कठिन काम है ,क्योंकि वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की चकाचौंध ने कलम कारों के लिए चुनौती खड़ी कर दी है। जिसके लिए हमें मिलकर कलम के सिपाहियों का उत्साहवर्धन करना होगा।
उक्त विचार जर्नलिस्ट वेलफेयर रजिस्टर्ड नजीबाबाद के तत्वाधान में आयोजित मंडल स्तरीय विचार गोष्ठी में बोलते हुए उप जिलाधिकारी ने व्यक्त किए।
पत्रकारिता का बदलता स्वरूप विषय पर आयोजित विचार गोष्ठी में बोलते हुए नगर पालिका अध्यक्ष इंजीनियर मोअज्जम ने कहा कि आज भी गली मोहल्ले की खबरें हिंदी अखबार प्रकाशित करते हैं। का समाचार पत्रों के माध्यम से ही हमें घटना का पता चलता है।
इस अवसर पर साहनपुर चेयरमैन खुर्शीद मंसूरी ने कहा कि हिंदी पत्रकारिता समाज का असल आईना है जो सजग प्रहरी के रूप में जनता का मार्ग दर्शन कर रहा है।
जलालाबाद के पूर्व चेयरमैन याकूब राइने ने कहा कि हमें मिलकर अखबार और पत्रकारों का साथी बनना होगा तभी सब आगे बढ़ सकते हैं और पत्रकारिता जिंदा रह सकती हैं।
बेदाग केसरी के संपादक डॉक्टर यतेंद्र शर्मा ने कहा कि हमें हिंदी पत्रकारिता के लंबे अनुभव को महसूस करते हुए ऐसा माहौल बनाना होगा जिससे स्वतंत्र पत्रकारिता जिंदा रह सके।
मुस्लिम फंड के एमडी काजी आईएस जैकी ने कहा कि आजादी की जंग में कलम की धार ने ही जनता को आजादी का मतवाला बनाया था इसलिए बदलते स्वरूप में हिंदी पत्रकारिता को बढ़ावा देना होगा।

पूजा अस्पताल के एमडी ,डॉक्टर संदीप, डॉक्टर राखी अग्रवाल ने कहा कि समाज को पत्रकार ही हैं जो समाज को सही आईना दिखाते हैं तथा हमें हर घटना से अवगत कराते हैं जो 24 घंटे समाज को आईना दिखाने का काम कर रहे हैं ।
इमाम काउंसिल के चेयरमैन मुफ्ती जावेद कासमी ने कहा कि कलम की धार तलवार की धार से ज्यादा तेज होती है जो कुछ भी लिखकर समाज की दिशा व दशा कुछ भी बदल सकती है ।
माजपा के जिला मंत्री कामरेड रामपाल सिंह की अध्यक्षता एवं मेहताब का चांद के संचालन में संपन्न हुई विचार गोष्ठी को श्रीमती नीलम महेश्वरी, कामरेड रामपाल सिंह श्रीमती सुमन वर्मा ,श्री मुकेश सिन्हा , राकेश जुनेजा आदि ने संबोधित किया। कार्य कार्यक्रम में प्रदीप , चौधरी मलखान सिंह ,राजपाल सिंह चौहान ,नवाब अली ,अवधेश शर्मा, अजीत यादव , सरदार जुनेजा ,विकास आर्य, विपुल शर्मा, अनुज शर्मा एजाज अहमद, मोहम्मद अरहान, शादाब जफर , अनुज शर्मा,पूर्व प्रधानाचार्य अब्दुल सत्तार ,श्वेता महेश्वरी ,श्रीमती सुमन वर्मा, सपना वर्मा, आक़िफ हुसैन, वरिष्ठ पत्रकार संजय जैन, सोफिया अंसारी,हिफ्जू रहमान फरीदी, जीशान अहमद ,रेहान अंसारी, संजीव मलिक अनिल सक्सेना, नौशाद मुल्तानी , भाजपा नेता ईशम सिंह, अरविंद विश्वकर्मा, रितेश सेन ,राजू घाघट,रवि अग्रवाल , मंगलेश शर्मा, रवि प्रजापति, इकबाल कुरैशी ,अमरीश शर्मा ,रईस कुरैशी ,अमजद सिद्धकी, रणवीर सिंह निराला,इरशाद अहमद ,अशरफ अली सहित बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित थे।

 


विचार गोष्ठी में नजीबाबाद जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जफर जैदी ने सभी अतिथियों का शॉल उड़ा कर व माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा सभी ने सफल आयोजन के लिए एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों की बहुत प्रशंसा की।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *