उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार न्यूज़

आपदा मद में प्रत्येक ब्लाक स्तर पर धनराशि हो जारी

◆ प्रमुख संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राणां ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

कोटद्वार। प्रमुख संगठन के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र सिंह राणां ने ग्राम पंचायतों में आपदा से हुए नुकसान के लिए सरकार से आपदा मद में घनराशि की मांग की है। उन्होंने कहा कि धनराशि उपलब्ध होने पर ग्रामीणों की फौरी तौर पर मदद हो सकेगी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेजे पत्र में प्रमुख संघ के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र सिंह राणां ने कहा कि राज्य अतिवृष्टि एवं भूस्खलन के चलते भीषण आपदा से जूझ रहा है। जिस कारण ग्राम पंचायत के अन्तर्गत गाँवों के सम्पर्क मार्ग, खेतों के पुश्ते, मकान, आँगन, गौशाला, सिंचाई गूलें व पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिस कारण ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में प्रदेश अध्यक्ष राणां ने कहा कि प्रत्येक विकास खण्ड स्तर व ग्राम पंचायत स्तर पर तत्काल सहायता हेतु कोई मद उपलब्ध नहीं है। जिस कारण जनप्रतिनिधि धनाभाव के कारण ग्रामीणों की उचित समय में मदद नहीं करा पा रहे है। उन्होंने कहा कि विकास खण्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर ग्रामीणों को तत्काल आपदा राहत हेतु धनराशि की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि क्षतिग्रस्त संपर्क मार्गों, पुश्तों, गूलों व पेयजल लाइनों को तत्काल दुरस्त कर ग्रामीणों की फौरी तौर पर मदद हो सके।

राणां ने मुख्यमंत्री से आपदा मद में प्रत्येक ग्राम पंचायत को दो लाख व प्रत्येक विकास खण्ड को प्रमुख निधि में पचास लाख रूपये की धनराशि जारी करने की मांग की है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *