उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

उत्तराखंड पुलिस के अथक प्रयासों से गुमशुदा दिव्यांग पहुंची अपनों के बीच

माता-पिता ने पौड़ी पुलिस का आभार व्यक्त किया, सोनम को पाकर परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।
संदीप बिष्ट
कोटद्वार। पौड़ी पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एटा जिले की दिव्यांग बालिका को सकुशल उसके परिजनों को सौंप दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया था की गुमशुदा बालक-बालिकाओं के परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर तलाश करें और गुमशुदा बालक बालिकाओं को सकुशल उनके परिजनों को सोंपा जाए।

श्री सत्य साई बालिका आश्रम, क्लेमनटाउन,देहरादून से आश्रम की अधिक्षिका मौना कोल द्वारा अपर उप निरीक्षक कृपाल सिंह को फोन पर अवगत करवाया गया की एक बालिका जिसके बाएं हाथ पर सोनम गूंगी गुदा हुआ है और बोलने और सुनने में असमर्थ है तथा अपने माता पिता को याद करके बहुत दुखी होती है। उन्होंने पुलिस से बालिका के परिजनों की तलाश करने का सहयोग माँगा।
अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल के निर्देशन में रथुवाढाव चौकी प्रभारी अपर उप निरीक्षक कृपाल सिंह ने मुख्य आरक्षी सुरजीत सिंह राणा के सहयोग से अथक प्रयास करते हुए दिव्यांग बालिका के फोटो तथा घर का पता आदि को कई सोशल साइट पर साझा करते हुए प्रचार-प्रसार किया।
सोशल साइट के माध्यम से गुमशुदा दिव्यांग बालिका की पहचान सोनम पुत्री राकेश ग्राम नगला पवन, थाना-कोतवाली देहात, जनपद- एटा (उ0प्र0) रूप में हुई। अपर उप निरीक्षक कृपाल सिंह ने बताया की सोनम 02 वर्ष पूर्व जनपद एटा से गुम हो गई थी। पुलिस कर्मियों द्वारा बालिका की बात उसके माता-पिता से वीडियो कॉल के माध्यम से करवाई गई तो बालिका ने एकदम अपने माता-पिता को पहचान लिया और भावुक होकर रोने लगी।

पौड़ी पुलिस द्वारा सीडब्ल्यूसी देहरादून के आदेशों के अनुपालन में दिव्यांग बालिका को संस्था प्रभारी नरेश धीर,अध्यक्ष मोना कोल की उपस्थिति में सकुशल परिवारजनों को सुपुर्द किया गया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *