उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार देहरादून न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

डबल इंजन की सरकार बनी है तमाशबीन : पूर्व राज्यमंत्री एडवोकेट जसबीर राणा

संदीप बिष्ट
कोटद्वार। मणिपुर मे महिलाओं के साथ हुये अमानवीय व्यवहार को लेकर पूर्व राज्यमंत्री एडवोकेट जसबीर राणा ने केंद्र से लेकर राज्य सरकार को कटघरे में लिया है। उन्होंने मणिपुर मे महिलाओं के साथ शर्मसार कर देने वाली घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा की इस घटना से पूरे विश्व मे देश की छवि को गहरा आघात पहुंचा है। तो वहीँ केंद्र सरकार , राज्य सरकार से लेकर भाजपा महिला सांसद मुँह पर पट्टी बांदे हुए है। कहा की मणिपुर माह मई की शुरुआत से ही जातीय संघर्ष में उलझा हुआ और हिंसा की आग में जल रहा है परंतु केंद्र सरकार के सिर पर जूं तक नहीं रेंग रही है और केवल तमाशगिन बनी हुई है। इससे तो यही प्रतीत होता है की देश और प्रदेश को चलाने में सरकार पूर्ण रूप से असफल हो चुकी है इसलिए सरकार को सत्ता मे बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।
कहा की चार जून को घटी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस द्वारा मात्र पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। कहा की मुख्यमंत्री को अपने पद पर बने रहने का भी अधिकार नहीं है। उन्होंने घटना मे लापरवाही बरतने वाले सभी पुलिस प्रशासन के कर्मचारियों तथा अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर उन पर मुकदमे दर्ज करने की मांग की , ताकि भविष्य मे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।
बता दें की मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदायों के बीच माह मई से संघर्ष चल रहा है जिससे राज्य में लगातार तनाव बना हुआ है।जिसमें 150 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग विस्थापित हो चुके हैं। तो वहीं मणिपुर हिंसा के बीच दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़क पर परेड करवाने की वायरल हुई तस्वीरों ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है। मणिपुर में अब तक सिर्फ़ 5 लोगों को पकड़ा गया है, जबकि आरोपी 400 से ज्यादा आरोपी नाम जद है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *