उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार देहरादून न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

विभाग वर्षा ऋतु से पूर्व कोटद्वार में चल रहे विकास कार्यों में लाये तेजी : ऋतु खडूड़ी भूषण

संदीप बिष्ट

कोटद्वार। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खडूड़ी भूषण ने कोटद्वार में चल रहे विकास कार्यों को लेकर विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने प्रत्येक विभाग को अपनी नैतिक जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए निर्देशित किया। जंगलों में लग रही आग व बाढ़ सुरक्षा कार्य को लेकर सम्बंधित अधिकारीयों को निर्देशित किया। वहीँ विधानसभा अध्यक्ष ने पेयजल की समस्या को दुरुस्त करने के लिए विभाग को ग्राउंड जीरो पर कार्य करने के तथा जहां भी ट्यूबवेल की मोटर खराब हो रही है उसे जल्द दुरस्त करने के निर्देश देते हुए कहा की लोगों को किसी भी हालत में पानी की समस्या का सामना न करना पड़े । नगर निगम को शहर की सफाई व मार्ग पर घूम रहे आवारा पशु के लिए गौशाला को सुचारू रूप से चलाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही पीडब्ल्यूडी विभाग को कोटद्वार चिल्लरखाल मुख्य मार्ग को जल्द बनाने तथा भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर उचित जगह पर ह्यूम पाइप , नालियां बनाने के लिए निर्देशित किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने विद्युत विभाग को बिजली कटौती पर ध्यान केंद्रित करने तथा घरों के ऊपर से गुजरने वाली हाई टेंशन लाइन को उचित दुरी पर शिफ्ट करने तथा सिंचाई विभाग को चैनलाइज , सुरक्षा दीवार व सिंचाई नहरों के काम में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया।
इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी लैंसडाउन , नगर आयुक्त कोटद्वार , अधिशासी अभियंता सिंचाई , अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग , अधिशासी अभियंता विद्युत ,जल संस्थान आदि लोग उपास्थि रहे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *