उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ पौड़ी गढ़वाल

पौड़ी में महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन किया

पौड़ी। देश में महंगाई, बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों को उद्योग घरानों के हवाले किए जाने व स्थानीय मुद्दों को हल करने की मांग को लेकर नागरिक हस्तक्षेप मंच के साथ ही विभिन्न संगठनों ने धरना देकर प्रदर्शन किया। उन्होंने मणिपुर हिंसा पर भी चिंता जताई। साथ ही उन्होंने पहाड़ों में पलायन, बंजर होते खेत, बिगड़ती आर्थिक स्थिति आदि मुददों पर सरकार की नीतियों का विरोध किया। इस मौके पर नागरिक कल्याण एवं जागरूक विकास समिति सीटू, कांग्रेस व उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी सहित विभिन्न संगठनों ने समिति को समर्थन दिया।

बुधवार को पौड़ी के कलक्ट्रेट कार्यालय के समीप स्व. एचएन बहुगुणा मूर्ति स्थल पर विभिन्न संगठनों ने पलायन, बेरोजगारी, महंगाई और बंजर होते खेतों के साथ ही बिगड़ती आर्थिकी आदि मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार की नीतियों को जमकर कोसा। कहा कि केंद्र से लेकर राज्य में डबल इंजन की सरकार की नीतियों से अब लोग परेशान हो चुके हैं। कहा कि जिस तरह से बीते दिनों मणिपुर में हिंसा हुई, वह मानवता को शर्मशार करने वाला है।

धरना देते हुए परिवर्तन पार्टी के महासचिव नरेशचंद्र नौडियाल व सीटू के सचिव देवानंद नौटियाल, सीपीआईएम के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत, विनोद चमोली ने कहा कि भू माफिया का कब्जा करने, हिंसक जंगली जानवरों, लावारिस पशुओं, बंदरों, सूअरों के आतंक से निजात दिलाने को लेकर धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया। कहा कि जिले में कई महत्वपूर्ण भूमियों पर भू माफिया का कब्जा होता जा रहा है। कहा कि प्रदेश के दर्जनों कार्यालयों में कर्मचारियों की कमी है। इस दौरान जिले में हिंसक जंगली जानवरों, कार्यालयों में कर्मचारियों की कमी, यातायात संकट, पार्किंग, बच्चों के खेलने के लिए पार्क की कमी, पर्यटक आवास गृह के अधूरे निर्माण, कंडोलिया पार्क का संचालन बंद आदि मुद्दे भी उठाए गए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कांग्रेस विनोद नेगी, नागरिक कल्याण एवं जागरूक विकास समिति के अध्यक्ष रघुवीर सिंह रावत, सचिव गब्बर सिंह नेगी, अनीता रावत, भरत सिंह, उपेंद्र, वीरेंद्र सिंह रावत आदि शामिल रहे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *