uttarkashi
उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़ हरिद्वार

dehradun news मसूरी विधानसभा की सड़कों व पुलों की समीक्षा करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

देहरादून, 15 फरवरी। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय में मसूरी विधानसभा के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने लोक निर्माण विभाग द्वारा विधानसभा क्षेत्र में कराया जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

 

मंत्री ने कहा कि निर्माण कार्यों में इस्तेमाल सामग्री की गुणवत्ता का ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी न हो। कार्यों में गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा डामरीकरण के कार्यों को तय समय सीमा पर किए जाए। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन ने जिन पर आपत्तियां लगाई है, उन आपत्तियों को शीघ्र दूर कर दुबारा शासन को भेजी जाए।

 

 

यह भी पढें:उत्तरकाशी डुंडा में बोर्ड परीक्षा के दौरान धारा 144 लागू परीक्षा केंद्रों के आसपास हथियार और जनसमूह पर पाबंदी

मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को वन स्वीकृति से संबंधित विसंगतियाओं को शीघ्र समाधान कर निर्माण कार्य जल्द से जल्द किए जाए। उन्होंने अधिकारियों को मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के साथ करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा जिन स्थानों पर निर्माण कार्य पूर्ण हो गए है, उन स्थानों पर बोर्ड लगाए जाए। काबीना मंत्री ने कहा कि जल्द ही जैंतनवाला, मंसदावाला एवं विलासपुर कांडली में करोड़ों की लागत से निर्मित होने वाली सड़क निर्माण के कार्य का शिलान्यास किया जाऐगा।

 

देहरादून

उन्होंने मंदाकिनी विहार पुल, सालावाला एवं सलियावाला पुल निर्माण के कार्यों को भी प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिये। मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों यथा क्यारा-धनोल्टी, गढ़-बुरासखण्डा, बार्लोगंज-चामासारी जैसी महत्वपूर्ण सड़कों की पर भी प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता अनिल पांगती, ईई जितेन्द्र त्रिपाठी उपस्थित रहे।

uttarkashi

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *