उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर उत्तरकाशी में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

 

उत्तरकाशी जिले में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर शराब और मादक पदार्थों की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने इस बारे में एक आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि 22 जनवरी 2024 को जिले के सभी विदेशी मदिरा की दुकानों, गोदामों और सैन्य कैंटीनों पर शराब और मादक पदार्थों की बिक्री, परिवहन और उपभोग पर पूर्ण रूप से रोक लगाई जाएगी।

 

इस आदेश का उद्देश्य जिले में शांति, सुरक्षा और धार्मिक भावना का सम्मान करना है। जिलाधिकारी ने बताया कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा एक ऐतिहासिक और धार्मिक घटना है, जिसमें देशभर के लोगों की आस्था और भक्ति जुड़ी हुई है।

इसलिए, इस दिन जिले में शराब और मादक पदार्थों का त्याग करके लोगों को इस कार्यक्रम में भाग लेने और इसका लाभ उठाने का अवसर मिलेगा।

 

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों, थानाधिकारियों और आबकारी अधिकारियों को इस आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी को इस आदेश का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है, तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वे इस आदेश का सहयोग करें और इस दिन शराब और मादक पदार्थों से दूर रहें।

यह भी पढें:वनाग्नि रोकथाम के लिए गंभीरता से कार्य करेंः जिलाधिकारी

 

इस आदेश का जारी होना उत्तरकाशी के धार्मिक संगठनों और साधु समाज के लिए एक बड़ी जीत है, क्योंकि वे लंबे समय से जिले में शराब और मादक पदार्थों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे थे।

 

राष्ट्रीय हिंदू संघ के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर सुरेंद्र पाल सिंह का कहना है कि उत्तरकाशी एक धार्मिक नगरी है, जहां गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम है। इसलिए, यहां शराब और मादक पदार्थों की बिक्री और सेवन करना अनुचित है।

वे आशा जताते हैं कि इस आदेश के बाद जिले में शराब और मादक पदार्थों का उपयोग कम होगा और लोगों का जीवन शांति और सुख में बदलेगा।uttarkashi

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *