उत्‍तराखण्‍ड

आईपीएल 2024 में क्वालिफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स(SRH vs RR) के बीच भिड़ंत

आईपीएल 2024 में क्वालिफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स(SRH vs RR) के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला चेपॉक में खेला जाएगा। ऐसे में आज इस मैच से डिसाइड हो जाएगा की कौन फाइनल में प्रवेश करेगा। आज जितने वाली टीम फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। ऐसे में चलिए जानते है दोनों ही टीमों की संभावित प्लेइंग 11(SRH vs RR Playing 11)।

क्वालिफायर-2 के इस मैच में आज सबकी निगाहें SRH के ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी पर होगी। बता दें की इस सीजन दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों का बल्ला खूब चला है। ऐसे में आज भी ये विस्फोटक जोड़ी दर्शकों का मनोरंजन करती दिखाई दे सकती है। अब तक ट्रेविस ने जहां 533 रन जोड़ें है। तो वहीं अभिषेक ने भी 470 रन बनाए है।

इसके अलावा टीम के पास विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन भी मौजूद है। उन्होंने टीम के लिए 180 के स्ट्राइक रेट से 413 रन जोड़ें है।क्लासेन बड़े शॉट खेलते है। अब तक उन्होंने 34 छक्के मारे है। हालांकि इस मैदान में बल्लेब पर बॉल थोड़ा रुक कर आती है। ऐसे में इस मैच में बड़े शॉट लगाना आसान नहीं होगा।

अश्विन-चहल बल्लेबाजों के लिए बनेंगे मुसीबत
तो वहीं राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की बात करें तो चेपॉक में अश्विन और चहल की जोड़ी धमाल मचा सकती है। हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए इनके आगे बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। बेंगलुरु के खिलाफ हुए एलिमिनेटर मुकाबले में आश्विन को तीन विकेट चटकाते हुए देखा गया है । ऐसे में वो अपनी फॉर्म में वापस आ गए है। जो बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकते है।

सनराइजर्स के गेंदबाज टी नटराजन पर गेंदबाजी की कमान होगी। उन्होंने इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए है। इसके अलावाअनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर और कमिंस भी बैट्समैन के लिए मुश्किल कड़ी कर सकते है।

सैमसन से होगी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग बैट्समैन फॉर्म में नज़र आ रहे है। एलिमिनेटर मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन प्रदशन किया। हालांकि कप्तान संजू सैमसन को आज के इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

उनकी फॉर्म चिंता का विषय बन सकती है। बीते तीन मैचों में कप्तान २० रनों का आकड़ा भी पार नहीं कर पाए। साथ ही ध्रुव जुरेल भी लय में नज़र नहीं आ रहे है। बीते दो मैचों में वो फ्लॉप साबित हुए। तो वहीं रियान पराग भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते नज़र आ सकते है।

टीमों की संभावित प्लेइंग 11 (SRH vs RR Playing 11)
SRH: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अब्दुल समद, शहबाज़ अहमद, , विजयकान्त, टी नटराजन, वियसकांत।

RR: संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रियान पराग, टॉम कोहलर-कैडमोर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन,रोवमैन पॉवेल, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा ।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *