उत्‍तराखण्‍ड देहरादून न्यूज़

गौ माताओं में समस्त देवी देवताओं का वास होता है : गोपाल मणि महाराज

◆ गौ कथा का प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र राणां ने किया श्रवण

 

देहरादून। गौ प्रतिष्ठा महोत्सव में आयोजित गौ कथा में वेदाचार्य सीतारमण महाराज एवं गोपालमणी महाराज ने कहा कि गौ माता में समस्त देवी देवताओं का वास होता है इसलिए हमें नित्य गौ माता की पूजा एवं रक्षा करनी चाहिये। गौ कथा के आयोजन में ब्लाक प्रमुख द्वारीखाल ने शिरकत कर वेदाचार्य सीतारमण जी एवं गोपालमणी महाराज का आर्शीवाद प्राप्त किया।

 

गौ समिति के संरक्षक ग्राम नैरूल निवासी मनोहर लाल जुयाल द्वारा देहरादून में आयोजित गौ प्रतिष्ठा महोत्सव में वेदाचार्य सीतारमण महाराज एवं गौ रक्षक गोपाल मणी महाराज ने कथा में कहा कि जब ब्यक्ति गौ माता की रक्षा व सेवा कर उसके पक्ष में खड़ा होता है तो उसके जीवन के सारे कष्ट खुद ब खुद दूर हो जाते हैं। उन्होंने कहा श्राद्ध पक्ष में गौ महिमा का श्रवण करना चाहिए ताकि हमारे पितरों को सच्ची श्रद्धांजलि मिल सके।

 

उन्होने कहा कि गौ माताओं में समस्त देवी देवताओं का वास होने कर कारण हम पुराणों से ही गौ माता की पूजा करते आये हैं इसलिए हमें नित्य गौ माता की पूजा एवं रक्षा करनी चाहिये। कथा में उन्होने अपने दिब्य ओजस्वी वाणी एवं विचारों से गौ माता के बारे में जानकारी देकर उपस्थित श्रद्धालुओं को भक्ति रस में झूमने को मजबूर कर दिया।

 

प्रमुख महेंद्र राणां ने गौ रक्षक समिति के आयोजक मनोहर लाल का आभार ब्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह धार्मिक कथा का श्रवण करने से मनुष्य को मन में शांति मिलती है। जिससे मन व ह्दय पवित्र होने के साथ विचार भी शुद्ध होते हैं। जिससे हम एक अच्छे और साफ सुथरे समाज के निर्माण करने की दिशा में आगे बढ़ते हैं। गौ कथा कार्यक्रम में भारी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित रहे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *